देश में ऑनलाइन स्मार्टफोन्स बिकने का आंकड़ा 38 फीसदी : रिपोर्ट
देश में ऑनलाइन स्मार्टफोन्स बिकने का आंकड़ा 38 फीसदी : रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में देश में 2018 में हुई स्मार्टफोन की बिक्री का एक ताज़ा आंकड़ा सामने आया हैं. जिसके मुताबिक, करीब 38 फीसदी स्मार्टफोन के ऑनलाइन खरीदे जाने की बात कही गई हैं. यहां आंकड़ा भारतीय बाजार का हैं. हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई हैं. जिसमे बताया गया है कि पहली तिमाही यानी कि मार्च 2018 तक कुल स्मार्टफोन में से भारतीय ग्राहकों ने करीब 38 फीसदी स्मार्टफोन ऑनलाइन मोड़ में ख़रीदे हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे अधिक स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट द्वारा बेचे गए. फ्लिपकार्ट इस मामले में टॉप पर रही. काउंटरपॉइंट रिसर्च की 'मार्केट मॉनिटर' सेवा के मुताबिक, ऑनलाइन स्मार्टफोन बाजार में 54 फीसदी हिस्सेदारी के साथ फ्लिपकार्ट ने अपना प्रभुत्व बरकरार रखा है, जबकि अमेजन दूसरे स्थान पर है और उसकी 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है. इसके बाद मी.कॉम की 14 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है.

शाओमी ने ऑनलाइन मोड में सबसे अधिक स्मार्टफोन बेचने का गौरव प्राप्त किया हैं. इसमें शाओमी 57 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है. उसके बाद सैमसंग 14 फीसदी और हुआवे (ऑनर) की हिस्सेदारी आठ फीसदी है. काउंटरपॉइंट के शोध विश्लेषक कर्ण चौहान ने  के मुताबिक, 2018 की पहली तिमाही में ई-कॉमर्स सेक्शन ऑफलाइन सेक्शन की तुलना में कहीं अधिक तेजी से आगे बढ़ा हैं. 

टीजर से खुलासा, INTEX जल्द ला रही है एक धांसू फ़ोन

क्या है FIFA के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल हुई VAR टेक्नोलॉजी?

बिजनेस में काम आएंगे ये ऐप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -