ब्रिटेन से दिल्ली आए 38 लोग कोरोना संक्रमित, 7 में मिला नया स्ट्रेन

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम से हाल में दिल्ली लौटे चार लोगों के कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने की खबर मिली है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि UK से दिल्ली लौटे कुल 38 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और उन्हें लोक नायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल परिसर में अलग संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है।

हालांकि इंग्लैंड से लौटे कुल 7 लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है, किन्तु इसमें से 4 संक्रमित दिल्ली के हैं। सत्येंद्र जैन के मुताबिक, चार ऐसे मरीज हैं जिनके, ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाकर उनका टेस्ट हो चुका है और उनमें संक्रमण नहीं मिला है। इस तरह दिल्ली में वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित यही चार मरीज हैं। सत्येंद्र ने आगे कहा कि, UK की उड़ानों पर रोक लग चुकी है जो लोग पहले आ गए थे उनका पता लगाया जा रहा है और तेजी से टेस्टिंग की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि संक्रमण की दर सात नवंबर के 15.26 फीसदी से कम होकर 0.8 फीसदी पर आ गई है। इस समय लगभग 85 फीसदी बेड रिक्त हैं। देखा जाये तो स्थिति में बहुत सुधार आया है। इसलिए LNJP और GTB अस्पताल को पार्शियली कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित रखने का फैसला किया गया है। इनमें ओपीडी सहित बाकी सेवाएं क्रमवार तरीके से जल्द ही आरंभ होंगी।

फोर्ड, महिंद्रा ने प्रस्तावित ऑटोमोटिव जेवी को स्क्रैप करने का किया एलान

अंशधारकों के खातों में ब्याज डाल रहा EPFO, 8.5 फीसद की दर से 6 करोड़ लोगों को मिलेंगे पैसे

बिटकॉइन USD29,000 के स्तर पर पंहुचा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -