भोपाल के इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, एक हफ्ते में मिले 38 पॉजिटिव
भोपाल के इस क्षेत्र में तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, एक हफ्ते में मिले 38 पॉजिटिव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, राजधानी का डेंजर जोन बनते जा रहे बाणगंगा क्षेत्र में तेजी से संक्रमण फैल रहा है. यहां एक सप्ताह के अंदर करीब 38 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. शनिवार को इस क्षेत्र में 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले है. पिछले शनिवार को यहां संक्रमण की शुरुआत हुई थी, जहां एक ही दिन में 10 मरीज मिले थे.

दरअसल, इस क्षेत्र में तेजी से संक्रमण फैलने के पीछे सार्वजनिक नलों का उपयोग करना बताया जा रहा है. वहीं, नाले के किनारे और ऊपर बने मकानों में गंदगी के वजह से भी संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है. आपको बता दें कि विगत दिनों हमीदिया से एक वार्ड ब्वॉय पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद इसके परिवार वालों को भी संक्रमण हो गया. एसडीएम की समझाइश के बाद ये नहीं माने तो इनके घर के सामने रहने वाले और अन्य परिजनों को भी कोरोना का संक्रमण हो गया.

जानकारी के लिए बात दें की राजधानी में जमातियों का पहला पॉजिटिव केस जहां से मिला था, वहां फिर से संक्रमण फैलना शुरू हो गया है. जो की चिंता का विषय बनता जा रहा है. ऐशबाग स्टेडियम के पास जवाहर कॉलोनी, महामाई का बाग, मच्छी मार्केट इंदिरा नगर में नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके अलावा ऐशबाग क्षेत्र के 79 मरीजों का वर्तमान में इलाज चल रहा है. जहांगीराबाद से आरजीपीवी में क्वारंटाइन किया गया 49 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है. इसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जहांगीराबाद क्षेत्र के 92 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. बंगरसिया स्थित सीआरपीएफ कैंपस में भी एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इन्हें कहा से संक्रमण लगा है. हालांकि, इनके प्रथम संपर्क में आने वाले लोगों की सूची मांगी गई है, ताकि इन्हें क्वारंटाइन करवाया जा सके.

तीन फुट के दूल्हे को मिली दुल्हन, लॉकडाउन में 'रब' ने ऐसे बनाई जोड़ी

बांदा के एक खेत में मृत मिलीं 15 गाय, प्रशासन में मचा हड़कंप

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री उमंग सिंघार ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन, FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -