भारत में कोरोना मचा रहा हाहाकार, 40 हजार के करीब पहुंच रहा संक्रमण का आंकड़ा
भारत में कोरोना मचा रहा हाहाकार, 40 हजार के करीब पहुंच रहा संक्रमण का आंकड़ा
Share:

 

भारत में को​रोना से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 11.92 लाख के पार निकल चुकी है। बीते एक दिन में 37,724 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 28,472 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके  हैं. भारत में वायरस से ठीक होने वाले रोगियों की तादाद बढ़कर साढ़े सात लाख के पार निकल चुकी है. 

भारत में खाद्य सामग्री को नष्ट कर देगा ये भयानक जीव

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में कोरोना वायरस के 37,724 नए केस सामने आए हैं. जिनमें से 648 लोगों की मौत हुई है. भारत में कोरोना वायरस के कुल केस की तादाद बढ़कर 11 लाख 92 हजार 915 के पार निकल चुकी है. जिसमें से 4,11,133 एक्टिव केस हैं, जबकि 7 लाख 53 हजार 050 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. भारत में अब तक कुल 28,732 कोरोना मरीजों ने वायरस की वजह से अपनी जान गवाई है. 

चीन को मिलेगा करारा जवाब, बॉर्डर पर नौसेना के 'फाइटर प्लेन' तैनात करेगा भारत

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार 17 जून को महामारी कोरोना से मृत्युदर 3.36 प्रतिशत रही थी. जो अब घटकर 2.43 प्रतिशत रह गई है. जोकि आम जनता के लिए राहत की खबर है. वही, 30 प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की दर भी 8.07 प्रतिशत के राष्ट्रीय औसत से भी कम है. देश में प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर मौतों का आंकड़ा 20.4 है, दुनियाभर में औसत 77 से बहुत कम है. भारत विश्व के सबसे कम मौतों वाले देशों में सम्मिलित है. लेकिन इस आंकड़े से खुश होने वाली बात नही है, क्योकि जल्द ही ठंड का मौसम आने वाला है. इस मौसम में कोरोना से मरने वालों मरीजों का आंकड़ा बढ़ सकता है. 

हरियाली तीज : ये हैं महिलाओं के सोलह श्रृंगार, जिनके बिना अधूरा है यह त्यौहार

दिल्लीवासी सावधान, ​मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी

'OBC आरक्षण पर घड़ियाली आंसू बहाने बंद करे कांग्रेस', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का प्रहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -