ऑपरेशन गंगा के तहत आज 3,726 भारतीयों को वापस लाया जाएगा: सिंधिया
ऑपरेशन गंगा के तहत आज 3,726 भारतीयों को वापस लाया जाएगा: सिंधिया
Share:

 

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने गुरुवार को कहा कि बुखारेस्ट, सुसेवा, कोसिसे, बुडापेस्ट और रेज़ज़ो से 19 विमान गुरुवार को 3,726 भारतीयों को स्वदेश लाएंगे। सिंधिया ने ट्वीट किया, "ऑपरेशन गंगा के तहत, 3726 भारतीयों को आज बुखारेस्ट से आठ उड़ानों, सुसेवा से दो उड़ानों, कोसिसे से एक उड़ान, बुडापेस्ट से पांच उड़ानों और रेज़ज़ो से तीन उड़ानों से अपने वतन वापस भेजा जाएगा।"

इस बीच, यूक्रेन से निकाले गए और गुरुवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे छात्रों ने उन्हें बचाने के लिए भारत सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए तेजी से आगे बढ़ी। हमें खुद को भारतीय बताते हुए गर्व हो रहा है। कीव और खार्किव में फंसे भारत के छात्रों को जल्द से जल्द हटाया जाना चाहिए।"

विदेश मंत्री एस ने एक ट्वीट भेजा: "आज, भारतीय वायुसेना के विमानों सहित नौ उड़ानें, हंगरी, रोमानिया, स्लोवाकिया और पोलैंड से रवाना हुईं। निकट भविष्य में छह अतिरिक्त उड़ानें प्रस्थान करने वाली हैं। 3,000 से अधिक भारतीय नागरिकों को लाया जाएगा। एडवाइजरी जारी होने के बाद से, कुल 17,000 भारतीय नागरिक यूक्रेन छोड़ चुके हैं, और ऑपरेशन गंगा के तहत उड़ानों का विस्तार किया गया है ताकि यूक्रेन में फंसे शेष छात्रों को निकाला जा सके।

भारतीय ज्योतिषी ने 16 महीने पहले कर दी थी रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी, अब वायरल हो रही तस्वीर

डंपर की चपेट में आए मां-बेटे, हुई दर्दनाक मौत

Google में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -