कुछ इस तरह मनाया गया है सबसे उम्रदराज पांडा का जन्मदिन...
कुछ इस तरह मनाया गया है सबसे उम्रदराज पांडा का जन्मदिन...
Share:

ज़ू के लोग पुराने जानवरों का जन्मदिन भी मनाते हैं जो काफी पुराने हो जाते हैं. इसकी जानकारी भी आती रहती है. अभी हाल ही में ऐसा ही कुछ देखा गया है जिसका जन्मदिन मनाया गया है. आपको बता दें, विश्व में सबसे ज्यादा उम्रदराज पांडा शिनशिंग का 37वां जन्मदिन मनाया गया. इसे सबसे बूढ़ा और पुराना पंडा माना जाता है और इसके जन्मदिन पर भी कुछ खास तैयारियां की गई थी. 

37 साल के इस पांडा की उम्र मानव जाति के 100 वर्ष से अधिक के बराबर है. इस कारण इसे सबसे उम्रदराज माना जाता है. बता दें,  23 अगस्त को चीन के छोंगछिंग चिड़ियाघर ने पांडा शिनशिंग का जन्मदिन मनाने के लिए समारोह का आयोजन किया. इस दौरान उसके लिए केक भी लाया गया जिसे उन्होंने अपने अनुसार मनाया और कई सारे छोटे छोटे पांडा इसमें शामिल हुए थे. 

बता दें, अभी शिनशिंग की स्वास्थ्य स्थिति बेहतर है. पांडा के सौ से अधिक प्रशंसकों ने चिड़ियाघर में शिनशिंग का जन्मदिन मनाया. पांडा शिनशिंग ने जन्मदिन का केक खाया. बता दें कि 1982 में पांडा शिनशिंग का जन्म हुआ था और वह 1983 में छोंगछिंग चिड़ियाघर में आया था. पांडा को चाहने वाले भी इसमें शामिल थे और उन्होंने भी इस पल को खूब एन्जॉय किया. 

पीले रंग का होता है Jupiter, जानें इसके बारे में अनजाने तथ्य

हर कोई कर सकता है मंगल की सैर, जानें इस खुशखबरी के बारे में

क्या आप भी हैं डिकॉय इफ़ेक्ट के शिकार, जानें क्या है ये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -