चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 37 लोगों की मौत, कारण - हार्ट अटैक
चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 37 लोगों की मौत, कारण - हार्ट अटैक
Share:

देहरादून: केदारनाथ और यमुनोत्री दर्शनों को आए तीन श्रद्धालुओं की विभिन्न स्थानों पर हार्ट अटैक से मौत की खबरें सामने आई है. इनमें दो महिला यात्री शामिल हैं. हार्ट अटैक आने से चारधाम यात्रा पर आए अब तक 37 तीर्थ यात्रियों को मृत्यु हो चुकी है. केदारनाथ धाम में अब तक सबसे अधिक 23, यमुनोत्री में 7 गंगोत्री में 4 और बद्रीनाथ में 3 श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से जान जा चुकी है. 

जानकारी के अनुसार, बुधवार को केदारनाथ दर्शनों को आईं जबलपुर से 67 वर्षीय कल्पना खरे पत्नी विमल कुमार खरे की अचानक तबीयत ख़राब हो गई. कल्पना को तुरंत केदारनाथ स्थित सिक्स सिग्मा हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, रोहतक की रहने वाली इमरती देवी भी परिजनों के साथ गुप्तकाशी से केदारनाथ जा रही थीं, इसी बीच अचानक उनका स्वास्थ्य खराब हो गया. परिजनों ने इमरती को तुरंत राजकीय प्राथमिक केंद्र फाटा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

केदारनाथ धाम के यात्रियों को लेकर जा रहा बस चालक की भी केदारनाथ के पास सीतापुर हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई है. ड्राइवर का नाम कृपाल सिंह बताया जा रहा है, जो टिहरी के निवासी थे. वहीं, यमुनोत्री धाम आए जयपुर की रहने वाली पूरन मीणा के भी सीने में तेज दर्द की शिकायत की और थोड़ी देर में उनकी मृत्यु हो गई.

नेशंस लीग : पहले सेमी फाइनल में पुर्तगाल ने दी स्विजरलैंड को 3-1 से मात

टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती, अभी करें अप्लाई

अप्रैल में चाय के निर्यात में हुआ 30 फीसदी तक का इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -