शॉपिंग मॉल में भीषण आग से 37 की मौत 69 लापता
शॉपिंग मॉल में भीषण आग से 37 की मौत 69 लापता
Share:

केमरोफो: रूस के साईबेरियाई शहर केमरोफो में एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लगने के कारण 37 लोगों की मौत हो गई है और लगभग 69 से अधिक लोग लापता हैं या अंदर फंसे हैं. रूसी मीडिया के अनुसार, लापता लोगों में अधिकतर बच्चे शामिल हैं. इस मॉल का नाम विंटर चेरी मॉल है, इसके चौथे माले पर भीषण आग लगी है. आग पर काबू पाने की कोशिशें लगातार जारी हैं, लेकिन अभी भी वहां पर धुएं का एक बड़ा गुबार है. सूत्रों मुताबिक, शॉपिंग मॉल में आग बच्चों के प्लेग्राउंड के पास से फैली थी. इसमें कई तरह के गेम्स, सिनेमा, ज़ू, चिल्ड्रेन सेंटर जैसी सुविधाएं मौजूद हैं.

बताया जा रहा है कि एक बच्चे ने लाइटर का इस्तेमाल किया था, जिसके कारण आग लगी. हालांकि, दूसरी बात ये भी सामने आ रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है. हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है आग का कारण क्या था. वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, मॉल में कोई भी फायर अलार्म नहीं था.आग से अपनी जान बचाने के लिए कई लोगों को चौथे माले से ही छलांग लगाते हुए देखा गया. केमरोफो शहर रूस की राजधानी मॉस्को से करीब 3600 किमी. की दूरी पर स्थित है. आग बुझाने के लिए लगभग 200 से अधिक फायरब्रिगेड कर्मी मौजूद हैं. इसके अलावा एंबुलेंस, पुलिस भी मौके पर पहुंची है.बताया जा रहा है कि शॉपिंग सेंटर में मौजूद ज़ू में लगभग 200 जानवर थे.

हालांकि, अभी वह किस परिस्थिति में हैं इसकी कोई खबर नहीं हैं. न्यूज़ एजेंसी AP के मुताबिक, शॉपिंग सेंटर के चौथे माले पर सिनेमाहॉल और मनोरंजन की अन्य सुविधाए हैं. यही कारण बताया जा रहा है कि वहां पर लोगों की संख्या काफी ज्यादा रही होगी. रूसी सुरक्षाबलों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

शूटिंग के दौरान आग की चपेट में आई ये मशहूर टीवी अभिनेत्री, देखे वीडियो

धमाकों में खोया बच्चों का प्यारा 'काबुलीवाला'

बस और बाइक की टक्कर से लगी आग, चार जानें गई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -