तमिलनाडु में शुरू हुई राज्य विशेष बीमा की सुविधा, इतने लोगों को मिलेगा सम्पूर्ण लाभ

तमिलनाडु राज्य सरकार गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों के लाभ के लिए एक स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू करती है। सरकार और जनता की सहायता के लिए ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने 3.62 लाख से अधिक गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों की पहचान की है जो विशेष स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए पात्र होंगे।

एक अधिकारी ने कहा, "अनुमानित 3.96 लाख परिवारों में से, हमने 3.62 लाख परिवारों (92.9 प्रतिशत) का सर्वेक्षण किया है और उनका विवरण एकत्र किया है।" पहचान सर्वेक्षण के दौरान, नागरिक निकाय ने परिवारों का विवरण एकत्र किया और उन्हें एक समर्पित सरकारी वेबसाइट पर अपलोड किया। सर्वेक्षण किए गए 3.62 लाख परिवारों में से अब तक 1.08 लाख परिवारों का विवरण पोर्टल में अपलोड किया गया है। सभी डिवीजनों में सेनेटरी इंस्पेक्टर योग्य बीपीएल परिवारों के नामांकन के लिए अभियान चलाते हैं। नई बीमा योजना सरकार द्वारा प्रदान की गई वर्तमान बीमा योजनाओं में शामिल बीमारियों और बीमारियों से परे अतिरिक्त कवरेज प्रदान करेगी।

3.96 लाख बीपीएल परिवारों में से उच्चतम 1.52 लाख परिवारों के साथ मध्य क्षेत्र और 1.34 लाख परिवारों के साथ उत्तर क्षेत्र है, जबकि दक्षिण क्षेत्र में 1.08 लाख परिवार हैं। जोनवाइज़, टोंडियारपेट ज़ोन (उत्तर क्षेत्र) में 50,138 परिवारों की संख्या सबसे अधिक है। तोंडियारपेट को समाप्त करने वाले थिरु वीए नगर क्षेत्र में 44,976 बीपीएल परिवार हैं। केवल 11,077 ऐसे परिवारों के साथ, मनाली क्षेत्र में शहर में सबसे कम बीपीएल परिवार हैं।

राज्य सभा सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार संग संजय दत्त ने लगाए पेड़

साल 2020 में सबसे ज्यादा यूज हुए ये 5 इमोजी

किसान आंदोलन पर बोले नकवी- शाहीनबाग़ के लोगों को भी ऐसे ही भ्रमित किया था

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -