360 छात्र-छात्राओं ने टॉप 10 में बनाई जगह, 15 स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान
360 छात्र-छात्राओं ने टॉप 10 में बनाई जगह, 15 स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान
Share:

भोपाल: आज दोपहर एमपी बोर्ड दसवीं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए है. हालांकि इस साल रिकॉर्ड तोड़ 15 छात्रों ने इस परीक्षा में टॉप कर लिया है, इन सभी छात्रों को पहला स्थान मिला है. इन सभी छात्रों को परीक्षा में 100 फीसदी अंक मिले है. प्रदेश में सबसे ज्यादा रिजल्ट 79.13 प्रतिशत नीमच जिले से आए है. इसके बाद देवास का रिजल्ट 78 फीसदी आया है. फिर, मंदसौर, शाजापुर और उज्जैन का स्थान आया है. इस बार एमपी बोर्ड के ​रिजल्ट में 360 छात्र-छात्राओं ने टॉप 10 में जगह बना ली है.  

इसके अलावा इस बार 10वीं बोर्ड के रिजल्ट में जहां 15 स्टुडेंट्स ने 100 प्रतिशत अंक हासिल किए है, वहीं 26 स्टुडेंट्स ऐसे भी रहे जो पहले स्थान पर आने से मात्र एक अंक से दूर रह गए. एमपी बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा इस बार कोरोना संक्रमण के कारण पूरी नहीं हो पाई. कई जगहों पर विज्ञान की प्रायोगिक परीक्षाएं भी नहीं हो पाई है.

जानकारी के लिए बता दें की कोरोना के दौरान जितनी परीक्षाएं हुई थीं, उन्हीं के आधार पर 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है. हालांकि इस बार टॉप टेन में 15 छात्रों को 300 में से 300 अंक पूरे मिले हैं, जबकि 26 छात्र ऐसे भी हैं जिन्हें 300 में से 299 अंक मिले हैं. जो की एक अंक से पहले स्थान से दूर रह गए है. इसके बाद तीसरे स्थान पर 22 छात्र और चौथे स्थान पर 7 छात्र आए हैं. इसी प्रकार पांचवें स्थान पर 38 छात्र हैं. वहीं, छठवें नंबर पर 16, सातवें पर 92, आठवें पर 42, 9वें नंबर पर 73 और 10वें नंबर पर 53 छात्रा-छात्राएं आए हैं. साथ ही बोर्ड द्वारा जारी की गई टॉप टेन लिस्ट में कुल 360 छात्र शामिल हुए है.   

लद्दाक पर राहुल गाँधी का दावा निकला फर्जी, जानिए वीडियो की पूरी हकीकत

कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों पर राम गोपाल वर्मा ने कही ये बात

अगर कई बार प्रयास करने पर भी नहीं मिल रहा लोन तो, अपनाएं ये तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -