एमपी के इस शहर में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या
एमपी के इस शहर में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. वहीं अब शहर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 351 पहुंच गई है, इससे अभी तक शहर में 10 लोगों की मौत हो चुकी है, और 115 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. कोरोना संक्रमण ने शुक्रवार को राजधानी में थोड़ी खुशी तो थोड़ा गम दिया और बहुत सारी आशंकाएं भी खड़ी कर दीं है. खुशी यह कि चिरायु अस्पताल से 55 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर लौट गए हैं. इनमें 34 भोपाल के और बाकी विदिशा व गंजबासौदा के हैं. गम इस बात का क्योंकि कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई. वहीं कोरोना ने चिंता की लकीरें भी खींच दी क्योंकि पहली बार एक ही दिन में 36 नए मरीज शहर में सामने आए हैं. इनमें से गांधी मेडिकल कॉलेज, सुल्तानिया और इंदिरा गांधी अस्पताल के 5 डॉक्टर संक्रमित हैं, इससे सैकड़ों मरीजों को संक्रमण की आशंका भी बढ़ गई है.

बता दें की शुक्रवार को संक्रमित मिले डॉक्टरों में तीन गांधी मेडिकल कॉलेज के हैं. इनमें एनेस्थिसिया विभाग में पदस्थ सीनियर रेसीडेंट डॉक्टर, सर्जरी विभाग में पदस्थ डॉक्टर और एक प्रशिक्षु डॉक्टर हैं. वहीं सुल्तानिया में पदस्थ एक डॉक्टर व इंदिरा गांधी अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर भी पाजिटिव हैं.

जानकारी के लिए बता दें की दिल्ली से शुक्रवार को करीब 784 लोगों की रिपोर्ट आई है और इसमें से 36 पॉजिटिव मिले है. 746 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इधर जांच के लिए 1600 सैंपल पांडिचेरी स्टेट प्लेन से भेजे गए हैं. इसमें इंदौर के 600 व भोपाल के 1000 सैंपल शामिल हैं.

भोपाल में बढ़ा कोरोना का संकट, तीन दिन में 6 डॉक्टर हुए संक्रमित

इंदौर में 56 कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल आंकड़ा 1085 तक पंहुचा

आगरा समेत इन जिलों ने शासन की बढ़ाई परेशानी, लगातार सामने आ रहे नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -