हिमाचल अग्निकांड: 55 परिवार बेघर, 35 घर हुए राख
हिमाचल अग्निकांड: 55 परिवार बेघर, 35 घर हुए राख
Share:

शिमला : पूरा देश जहां इस भीषण गर्मी से त्रस्त नजर आ रहा हैं. वहीं हिमाचल में हालात बद से भी बदतर हो गए हैं. दरअसल, हिमाचल की राजधानी इस समय आग की लम्बी-लम्बी लपटों से लड़ती हुई नजर आ रही हैं. शिमला में अब तक की सबसे बड़ी आगजनी हुई हैं. जिसमे कई परिवार के घर से बेघर होने की भी खबर हैं. आज रात को शिमला के रोहड़ू टिक्कर के कुशैनी गांव में भीषण अग्निकांड हुआ. इस अग्नि कांड में करीब 4 दर्जन घर जलकर खाक हो गए हैं. वहीं 55 परिवारों को बेघर भी होना पड़ा हैं. 

भयानक होती दिख रही इस आग को फ़िलहाल काबू कर लिया गया हैं. इस आग पर काबू पाने के लिए करीब 400 लोगों को मशक्कत करना पड़ा हैं. इसमें स्थानीय पुलिस एसएचओ सहित 400 लोग शामिल थे. हालांकि इस दौरान शासन और प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिली हैं. आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की पहली गाड़ी बिना पानी के ही मौके पर पहुंच गई. इस अग्निकांड में करोड़ों रुपये की हानि अब तक हो चुकी हैं.

यह घटना क्रम बुधवार रात करीब दो बजे का बताया जा रहा हैं. जहां 3.30 बजे लोगों को इस सम्बन्ध में सूचना मिली. रोहड़ू कुशैनी गांव में लगभग 150 से 200 परिवार निवास करते हैं. पीड़ित परिवारों को 10-10 हजार फौरी राहत दे दी गई है. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा हैं. 

आमने-सामने हुई ट्रक और बस की भीषण भिड़ंत, लेकिन...

एक सफर बर्फ से होते हुए खूबसूरत पहाड़ो का- स्पीति वैली

पिता के सम्मान में कमी के कारण इस नेता ने बदली थी पार्टी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -