भोपाल में चौबीस घंटे में गिरा 34.4 मिमी पानी, इन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना
भोपाल में चौबीस घंटे में गिरा 34.4 मिमी पानी, इन जिलों में तेज बारिश होने की संभावना
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून ने प्रवेश कर लिया है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं राजधानी में दिनभर की उमस और गर्मी के बाद गुरुवार शाम को भोपाल में एक बार फिर जमकर पानी गिरा. दो दिन बाद हुई दो घंटे की बारिश से भोपाल शहर को तरबतर कर दिया. इस संबंध में वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने बताया- बीते चौबीस घंटे में भोपाल शहर में 34.4 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि बैरागढ़ में सिर्फ 0.4 मिमी पानी ही गिरा. इस वजह से शहर की निचले इलाकों के साथ ही मुख्य सड़कों पर भी पानी भर गया।

शहर में दिन भर की गर्मी और उमस के वजह से दिन का तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. गुरुवार शाम को बादल छाने के बाद बारिश शुरू हो गई. करीब दो घंटे तक शहर में जमकर पानी भी गिरा. हालांकि, इसके बाद भी रात का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 26 डिग्री सेल्सियस रहा. बुधवार रात यह 24.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. 

इसके अलावा शुक्रवार सुबह तक प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ती रहीं. मौसम विभाग ने आने वाले चौबीस घंटे में प्रदेश भर में इसी तरह गरज चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश और कुछ इलाकों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. बता दें की अगले चौबीस घंटे में सागर, उज्जैन और बैतूल के ऊपरी हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है. यहां पर 50 मिमी तक बारिश के आसार है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी मौसम दो से तीन दिन तक इसी तरह रहेगा. उसके बाद मानसून से तेज बारिश की संभावना है. मानसून के पूर्व की तरफ बढ़ने के वजह से ट्रप लाइन ऊपर चल रही है. इसी के कारण बारिश कम हो रही है.

पीएम मोदी ने किया 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम' का शुभारंभ, लाखों लोगों को मिलेगा काम

कोरोना की रोक के लिए इस शहर में शुरू किया जाएगा 'किल कोरोना अभियान'

मालवा निमाड़ में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, महू में मिले छह नए मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -