दिल्ली में मादक पदार्थों की तस्करी का पर्दाफाश, इस अनोखे तरीके से देते थे वारदात को अंजाम

Mar 16 2019 01:41 PM
दिल्ली में मादक पदार्थों की तस्करी का पर्दाफाश, इस अनोखे तरीके से देते थे वारदात को अंजाम

नई दिल्ली : राजधानी पुलिस की स्पेशल सेल ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले चार अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह की एक महिला समेत 12 तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें तीन अफगान व एक नाइजीरियाई नागरिक शामिल हैं। इनके कब्जे से 84 किलो हेरोइन बरामद की गई है। इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 334 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

शाओमी के 49 इंच की टीवी की कीमत में एक बार फिर कटौती, मिलेगी ये सुविधाएं

ऐसे होता था हेरोइन का यह खेल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारत में हेरोइन अफगानिस्तान व म्यांमार से लंबे समय से आ रही है। अफगानिस्तान से हेरोइन पाकिस्तान होकर भारत आती है, जबकि म्यांमार से मणिपुर होकर दिल्ली आती है। दिल्ली पुलिस अधिकारियों की मानें तो इन दोनों ही जगहों से हेरोइन करीब एक से डेढ़ वर्ष से आ रही है। खास बात ये है कि हेरोइन मणिपुर से बरेली (यूपी) जाती है और वहां से भारत के अन्य हिस्सों में सप्लाई की जाती है। 

नक्सलियों ने लगाए लोकसभा चुनाव बहिष्कार का आह्वान करने वाले पर्चे

ऐसे करते थे बाहर  

जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान से हेरोइन को भारत लाकर अमेरिका, इंग्लैंड व मध्य पूर्व देशों में भी सप्लाई किया जाता है। वही दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अफगानिस्तान से जो हेरोइन आती है उसे कैरियर पेट में छिपाकर लाते हैं। वह कैप्सूल के रूप में हेरोइन को निगलकर पेट में रखकर लाते हैं। भारत में मल द्वार से हेरोइन के कैप्सूल को निकालकर आगे सप्लाई करते हैं।

Vivo Carnival : कुल 14,800 रुपये का डिस्काउंट, कंपनी के सबसे तगड़े फोन हैं कतार में...

होली के ख़ास मौके पर यूपी में चलेंगी 4000 स्पेशल बसें

बाइक को बचाने में पलटी यात्री बस, 4 की मौत कई घायल