इराक में क्रैश हुआ अमेरिकी एयरफोर्स का विमान,  33 लोग थे सवार
इराक में क्रैश हुआ अमेरिकी एयरफोर्स का विमान, 33 लोग थे सवार
Share:

वाशिंगटन: इराक में अमेरिकी एयरफोर्स का एक विमान इराक में दुर्घटना का शिकार हो जाने से 4 सैनिक घायल हो गए हैं। यह हादसा सोमवार को इराक की राजधानी बगदाद से उत्तर में स्थित इराकी सैन्य अड्डे पर हुआ। अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन से मिली जानकारी के अनुसार विमान में कुल 33 लोग मौजूद थे। हादसे में दो पायलट समेत चार सैनिक जख्मी हुए हैं।

फिलहाल सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। दुर्घटना की जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार, अमेरिकी सेना का विमान C-130 इराक के कैंप ताजी में दीवार से टकराया जिसके बाद उसमें आग भड़क गई। हादसे की चपेट में आने से चार सैनिक भी जख्मी हो गए। समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, अमेरिकी नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन के प्रवक्ता माइल्स कैगिन्स ने इसे महज दुर्घटना करार दिया है। इराकी सेना के अधिकारी ने कहा है कि, विमान में चालक दल के 7 क्रू सदस्य व 26 यात्री मौजूद थे। 

वहीं इराकी सेना ने बगदाद एयरपोर्ट के पास ही एक मिसाइल मार गिराने का भी दावा भी किया है। इराकी आर्मी के बयान में कहा गया है, यह मिसाइल एयरपोर्ट के दक्षिण में एक क्षेत्र से लॉन्च की गई थी। मिसाइल दागने वाले अपराधियों को पकड़ने के लिए सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। हालांकि इस हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

दक्षिण कोरिया में कोरोना ने मचाया बवाल, सामने आए नए मामले

महात्मा गाँधी की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ बेहद अपमानजनक कृत्य - डोनाल्ड ट्रम्प

कोरोना ने इन देशो में मचाई तबाही, कइयों ने अपनी जान गवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -