महाराष्ट्र में कोरोना के 33 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 781
महाराष्ट्र में कोरोना के 33 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 781
Share:

मुंबई :महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 33 और मामलों की पुष्टि होने के साथ प्रदेश में कुल रोगियों की संख्या 781 हो गई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नए मामलों में 19 पुणे से, 11 मुंबई से और सतारा, अहमदनगर तथा वसई (पालघर जिले) से एक-एक मामले सामने आए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को 33 लोगों की कोरोना वायरस की पॉजिटिव रिपोर्ट मिलीं, जिसके बाद कोरोना वायरस से सूबे में अब तक संक्रमित रोगियों की संख्या 781 पहुंच गई हैं। इस बीमारी से राज्य में अब तक 45 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं मुंबई के वॉकहार्ट अस्पताल के कुछ कर्मचारियों की कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल को नियंत्रण क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित कर दिया गया है। इसी बीच भारत में कोरोना के प्रकोप के बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) को 8 अप्रैल तक विदेश से 7 लाख रैपिड एंटीबॉडी टेस्टिंग किट मिल जाएंगी। 

इसका लाभ महाराष्ट्र में खासतौर पर होगा क्योंकि यहां कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि महाराष्ट्र में सबसे पहले एंटीबॉडी टेस्टिंग किट पहुंचे। पहली खेप में 5 लाख किट आने की उम्मीद है। ये टेस्ट उन लोगों में अधिक कारगर है जिनके लक्षण शुरु में दिखाई नहीं देते। हॉटस्पॉट इलाकों में रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट करने का फैसला प्रभावशाली साबित हो सकता है। हॉटस्पॉट उन क्षेत्रों को कहा जाता है जहां सबसे अधिक मामले सामने आते हैं।

कोरोना का कहर, हवाई अड्डे की 2 लाख नौकरियों पर मंडराया संकट

कोरोना : इस कंपनी ने बच्चों, बुजुर्गों को खाना पहुंचाने का उठाया बीड़ा

सेंसेक्स : बाजार की गिरावट में इन कंपनियों की घटी मार्केट कैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -