मध्य प्रदेश में बढ़ा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, एक दिन में बने 33 नए कंटेनमेंट एरिया

भोपाल: पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है. दिन पर दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब मध्य प्रदेश में भी कोरोना ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए है. वहीं प्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के वजह से एक दिन में 33 नए कंटेनमेंट घोषित हो गए है. बुधवार तक प्रदेश में 1313 कंटेनमेंट क्षेत्र थे, जो की शुक्रवार को 1350 पर पहुंच गया. हालांकि प्रदेश की राजधानी के इब्राहिमगंज इलाके में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए रविवार के दिन से इस क्षेत्र को सील कर दिया गया है. 

वहीं गुरुवार की रिपोर्ट में 305 संक्रमितों के सामने आने के बाद से प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा अब 16,341 पर पहुंच गया है. वहीं सक्रिय मरीज भी 3475 बचे हैं. हालांकि गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग ने 5 और मरीजों की कोरोनो महामारी के वजह से मौत की पुष्टि की गई है. अब तक प्रदेश में कुल 634 लोगों की जान जा चुकी हैं. वहीं कुल 12 हजार 232 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. गुरुवार के दिन 245 लोग स्वस्थ होकर घर के लिए रवाना हुए है.
 
बता दें की मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना सैंपल की जांच की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. वहीं गुरुवार को कुल 11 हजार 750 सैंपलों की जांच हुई है. इसमें से 11 हजार 445 की रिपोर्ट सामने आ गई है. जिसमे से कुल 305 लोग संक्रमित मिले है, जबकि 74 सैंपल रिजेक्ट कार दिए गए है. कुल लिए गए सैंपल में से 2.6% की दर से पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं.

हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज का Weather Update

आज मध्य प्रदेश को सौगात देंगे पीएम मोदी, एशिया की सबसे बड़ी सौर परियोजना का करेंगे उद्घाटन

लॉकडाउन में कपड़ा कारोबार पड़ा गहरा असर, 80 फीसद गिरा बाजार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -