33 भारतीयों को आठ महीने के लिए एक सोमालियाई कंपनी में बनाया गया बंधक
33 भारतीयों को आठ महीने के लिए एक सोमालियाई कंपनी में बनाया गया बंधक
Share:

मोगादिशु की एक सोमालियाई कंपनी गोरखपुर मंडल के 21, बिहार के 6 और पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 1-सहित पिछले 33 महीनों से 33 भारतीय मजदूरों को बंधक बना रही है। केन्या में भारत का उच्चायोग 33 भारतीय मजदूरों को बंधक से छुड़ाने के लिए सोमालियाई सरकार के संपर्क में है। भारतीय उच्चायोग ने मजदूरों को आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

उच्चायोग ने कहा कि यह सोमालिया के मोगादिशु के 33 भारतीय मजदूरों को तत्काल बचाने की कोशिश कर रहा है। आयोग मजदूरों के साथ भी संपर्क में है, ताकि उन्हें बिना देरी के आवश्यक सहायता प्रदान की जा सके। सोमालियाई विदेश मंत्रालय ने भारतीय आयोग को आश्वासन दिया है कि इन 33 लोगों के लिए जल्द ही भारत आने की आवश्यक व्यवस्था की जाएगी। मानव सेवा संस्थान के राजेश मणि ने ट्विटर पर इस मामले को लेने के लिए केन्या में भारतीय उच्चायोग से संपर्क करने के लिए मदद मांगी। बचाना। उन्हें इस मामले के बारे में तब पता चला जब कुशीनगर जिले के एक मजदूर ने उनसे संपर्क किया और व्हाट्सएप में इस मुद्दे को समझाया और फैक्ट्री परिसर में अपने वर्तमान स्थिति का एक वीडियो भेजा, कंपनी ने उनका पासपोर्ट अपने कब्जे में ले लिया और वेतन की मांग करने पर गोली मारने की धमकी दी। पिछले 15 दिनों से कोई खाना नहीं दिया गया था।

मणि ने केन्या और बाहरी मामलों के मंत्रालय में भारतीय उच्चायोग से ट्विटर और ई-मेल के माध्यम से संपर्क किया और मजदूरों की मदद करने का आश्वासन मिला। मणि ने कहा कि मजदूर 10 महीने पहले कंपनी में शामिल हुए थे, पहले दो महीने उन्हें कंपनी से अच्छा इलाज मिला, लेकिन पिछले आठ महीनों में उन्हें काम का भुगतान नहीं किया गया।

फ्लाइट में टेररिस्ट चिल्लाते हुए यात्री ने फैलाई दहशत, हुआ भारी हंगामा

राजनीतिक दलों ने अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए किया सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग

भारत और पाक सीमा पर नज़र आया पाकिस्तानी ड्रोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -