उत्तर कोरिया में हुई 32 चीनी सैलानियों की मौत
उत्तर कोरिया में हुई 32 चीनी सैलानियों की मौत
Share:

उत्तर कोरिया में एक बस दुर्घटना में चीन के करीब 32 सैलानियों की मौत हो गयी. इस दुर्घटना में चार उत्तर कोरियाई नागरिकों के भी मारे जाने की खबर सामने आई है. चीन के विदेश मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि यह घटना रविवार को दक्षिण प्योंगयांग में हुई.  मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने अपने बयान में कहा कि, "हम घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं." हालाँकि चीनी मंत्रालय ने इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी मुहैया नहीं कराई है.

चीन के सरकारी प्रसारक 'सीजीटीएन' ने इससे पहले ट्वीट किया था कि उत्तर कोरिया में सैलानियों से भरी एक बस के पुल से नीचे गिर जाने के कारण 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी. हालाँकि इस ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया गया था. मंत्रालय के बयान के अनुसार, चीन को रविवार को घटना के बारे में सूचना मिली, जिसके बाद उसके दूतावास के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और काम शुरू किया.

उत्तर कोरिया आने वाले पर्यटकों में बड़ी संख्या चीनियों की होती है.सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन की तस्वीर जारी की है जिसमें हल्की बारिश के बीच एक बड़ा वाहन पलटा हुआ और डॉक्टर मरीजों का उपचार करते नजर आ रहे हैं.

 

फिलीस्तीनी विद्वान के हत्यारों का स्केच हुआ जारी

IPL2018 : इस साल के अंत तक सन्यास ले लेंगे युवराज !

अफगानिस्तान: मुठभेड़ में पुलिस ने ISIS के 10 आतंकी मारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -