उत्तर पश्चिमी चीन के इस शहर में आया रेतीला तूफान, वीडियो हुआ वायरल
उत्तर पश्चिमी चीन के इस शहर में आया रेतीला तूफान, वीडियो हुआ वायरल
Share:

बीजिंग: चीन के गांसु प्रांत के दुनहुआंग शहर में एक विशाल रेतीला तूफान देखा गया, जो क्षेत्रीय मौसम विभाग के अनुसार सौ मीटर से अधिक ऊंचा था। यह शहर गोबी मरुस्थल की सीमा पर स्थित है। सोमवार दोपहर करीब 3 बजे रेतीला तूफ़ान आया, जिससे जोखिम भरा ड्राइविंग की स्थिति पैदा हो गई। कम दृश्यता के बीच स्थानीय पुलिस को प्रमुख सड़कों को बंद करने और सुपर हाइवे से अपने वाहनों को निकालने के लिए ड्राइवरों को आदेश देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

यहां घटना का एक वायरल वीडियो शहरी क्षेत्रों और राजमार्गों को कवर करते हुए दीवार की तरह तूफान दिखाता है। इस बीच, अमेरिकी राज्य यूटा में, यूटा राजमार्ग पर 22-वाहन के विशाल ढेर के बाद एक रेतीले तूफान ने आठ लोगों की जान ले ली। आठ मृतकों में से चार बच्चे थे। यूटा हाईवे पेट्रोल के अनुसार, कम से कम 10 लोगों को अस्पतालों में ले जाया गया, जिनमें तीन की हालत गंभीर है। दुर्घटना पीड़ितों को ले जाने के लिए ग्राउंड और एयर एम्बुलेंस का इस्तेमाल किया गया।

इससे पहले मार्च में, बीजिंग घने पीले कोहरे में लिपटा हुआ था और प्रदूषण का स्तर चार्ट से ऊपर उठ गया था क्योंकि गोबी रेगिस्तान से एक दशक में सबसे खराब रेतीला तूफान आया था। धूल और रेत से खुद को बचाने के लिए निवासियों ने काले चश्मे, मास्क और हेयरनेट का इस्तेमाल किया।

ओलिंपिक में हुआ दो दिलों का मिलन! तलवारबाज को कोच ने कैमरे के सामने किया प्रपोज, मिला ये जवाब

मुकाबला होने के 1 सप्ताह पहले ही इन 2 खिलाड़ियों ने छोड़ा ओलंपिक, जानिए वजह

'सावन' के पहले सोमवार वेंकटेश प्रसाद ने किया 'रुद्राष्टक' का पाठ, लोग बोले- हर हर महादेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -