इस शहर में एक साथ होंगी 3 हजार शादियां, CM खुद देंगे आशीर्वाद
इस शहर में एक साथ होंगी 3 हजार शादियां, CM खुद देंगे आशीर्वाद
Share:

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बृहस्पतिवार को एक विशाल सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जाएगा। नेहरू पार्क में गाजियाबाद, हापुड़ एवं बुलंदशहर के 3 हजार जोड़े एक साथ शादी के बंधन में बंधेंगे। इस कार्यक्रम में 35 हजार व्यक्तियों के खाने की व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त प्रत्येक जोड़े को 75 हजार रुपये दिए जाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर वर्चुअली सम्मिलित होकर नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देंगे। 

सामूहिक विवाह समारोह के वही लोग सम्मिलित हो सकेगें जिनका पंजीकरण श्रम विभाग में 1 वर्ष पहले किया था। इस योजना के तहत 75,000 रुपये दिए जाते हैं। इनमें से 10,000 रुपये पहले कपड़े खरीदने एवं 65,000 रुपये शादी के पश्चात् दूल्हा और दुल्हन के खाते में भेजे जाते हैं। इस सामूहिक विवाह के चलते लगभग 35 हजार लोगों के खाने के साथ नाश्ते की भी व्यवस्था है। खाने में पूरी, सब्जी, छोले, नान और पनीर के अतिरिक्त मिठाई भी रहेगी। नाश्ते में ब्रेड पकौड़ा और चाय दी जाएगी। इसका पूरा खर्चा यूपी सरकार उठाएगी। 

वही इस विशाल सामूहिक विवाह समारोह में गाजियाबाद के 1710, बुलंदशहर के 794 एवं हापुड़ के 568 जोड़े सम्मिलित होंगे। सुरक्षा की दृष्टि से कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। लगभग 5 दमकल विभाग की गाड़िया एवं भारी पुलिस बंदोबस्त रखा गया है। इसमें 182 विभागीय और प्रशासनिक अफसरों को ड्यूटी पर लगाया गया है। वैवाहिक समारोह में 1863 हिंदू एवं 1172 मुस्लिम आदि जोड़े सम्मिलित होंगे। मुस्लिम जोड़ों के लिए अलग से पंडाल बनाया गया है हरिद्वार से 80 पंडितों के साथ गाजियाबाद से मौलवी एवं सिख धर्मगुरुओं ग्रन्थी और बौद्ध धर्म गुरुओं को भी यहां शादी कराने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

'मेले बाबू ने थाना थाया..', इंदौर में खुला यूनिक नाम वाला रेस्टॉरेंट, लगी लोगों की भीड़

हिन्दू लड़कियों को OYO ले जाकर खींचता था गंदी तस्वीरें! चौंकाने वाला है मामला

सिंगल नाम वाले यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं देगा ये देश, जारी की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -