हिमचाल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, 300 से ज्यादा पर्यटक मुश्किलों में फंसे
हिमचाल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, 300 से ज्यादा पर्यटक मुश्किलों में फंसे
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला और इसके आसपास के पर्यटन स्थलों पर सोमवार को जबरदस्त बर्फबारी हुई है, जिससे रिजॉर्ट और इसके आसपास के इलाकों का दृश्य बेहद मनमोहक हो गया है. हालांकि, इस बर्फबारी के कारण कुल्लू-सोलंग मार्ग पर लंबा जाम लग गया. वहीं, 300 पर्यटक इस बर्फबारी की वजह से सोलंग और मनाली रूट पर फंस गए हैं.

गौरतलब है कि रविवार दोपहर से ही मनाली के निचले इलाकों में बारिश और मनाली के सभी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है. रोहतांग दर्रे में 2 फीट से अधिक ताजा बर्फबारी हो चुकी है. इसके अलावा सोलंगनाला में सोमवार को 7 इंच बर्फबारी रिकॉर्ड की गई. सोमवार दोपहर बाद से पर्यटन स्थल सोलंगनाला, फातरु, कोठी में बर्फबारी आरंभ हो गई थी, जबकि ऊपरी इलाकों गुलाबा, हनुमान टिब्बा, जलोड़ी दर्रे तमाम क्षेत्रों में बर्फबारी का सिलसिला रविवार देर रात से ही शुरू हो गया था. 

वहीं लाहौल स्पीति, किन्नौर, शिमला, कुफरी में भी बर्फ़बारी हुई है, जबकि कुल्लू समेत निचले इलाकों में रुक-रुक कर पानी बरस रहा है. शिमला में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. शिमला के कुछ इलाकों जैसे माल रोड, रिज, यूएस क्लब और जाखू हिल्स में हिमपात देखा जा सकता है. 

अमेरिका-ईरान तनाव के चलते शेयर बाजार धड़ाम, मुकेश अंबानी के 9333 करोड़ डूबे

जबरदस्त गिरावट के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान के साथ खुले सेंसेक्स और निफ़्टी

आज ही निपटा लें अपने बैंक से संबंधित काम, 8 जनवरी को है हड़ताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -