पंजाब के रास्तें 300 आतंकी देश में घुसने को तैयार

गुरदासपुर: भारत में दहशत फ़ैलाने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर ट्रेनिंग के बाद लगभग 300 आतंकवादी जिनमे ज्यादातर सिख है भारत में प्रवेश करने की तैयारी कर रहे है. एजैंसियों के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पाकिस्तान की गुप्तचर एजैंसी आई.एस.आई.की मदद व देख-रेख में लगभग 20 ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं जिनमें लगभग 1000 आतंकवादी आधुनिक शस्त्रों की ट्रेनिंग के साथ-साथ गुरिल्ला युद्ध की ट्रेनिंग भी प्राप्त कर रहे हैं। इससे पहले बैच के लगभग 300 आतंकवादियों ने ट्रेनिंग प्राप्त की थी। 
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सेना का एक अधिकारी प्रतिदिन ट्रेनिंग देने के साथ-साथ व्यायाम आदि भी करवा रहा है. भारतीय कश्मीर के किस रास्ते से यह आतंकवादी भारत में प्रवेश करेंगे इस संबंधी भारतीय सुरक्षा बलों को सही जानकारी नही हैं परंतु इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि ये आतंकवादी मई माह में भारत में प्रवेश करने की हर सम्भव कोशिश करेंगे.

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर मे जो आतंकवादी ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं उनमें पाकिस्तान सहित कुछ अन्य मुस्लिम देशों के नौजवान सहित कनाडा व जर्मनी के सिख नौजवान शामिल हैं. सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर के शहर मुजफ्फराबाद में जो ट्रेनिंग कैम्प चल रहा है वह 10 प्रमुख मुस्लिम आतंकवादी संगठनों का संयुक्त ट्रेनिंग कैम्प है तथा इन संगठनों के इस गुप्र को यूनाईटिड जेहादी कौंसिल का नाम दिया गया है. इन में बब्बर खालसा के आंतकवादी भी शामिल है. आई.एस.आई.द्वारा जिन 10 आतंकवादी संगठनों को इक्क्ठा करने में सफलता मिली है उन्हे नई भर्ती न मिलने के कारण कैम्पों में नौजवानों की कम हो रही संख्या को बढ़ाने के लिए एक नई योजना तैयार की है. 

 

एकतरफा युद्धविराम की पहल करे केंद्र- महबूबा मुफ्ती

आत्मसमर्पण की जगह मौत चुन रहे हैं कश्मीरी युवा

कश्मीर में पर्यटक की हत्या पर उमर अब्दुल्ला ने अफ़सोस जताया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -