योगी राज : तीन दिन में 300 बूचड़खाने बंद
योगी राज : तीन दिन में 300 बूचड़खाने बंद
Share:

नई दिल्ली : प्रचंड बहुमत के साथ यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ के तेवर इस समय काफी कड़े है. योगी के चौकने वाले फैसलो को लेकर राज्य में हड़कंप मचा हुआ है. योगी ने मुख्यमंत्री बनते ही प्रसासन सक्रीय हो गया और सबसे पहला फैसला बूचड़खानों पर ताला लगाने का किया. अवैध बूचड़खाने चलाने वालो की अब खैर नही है. राज्य में देखते ही देखते महज तीन दिन के भीतर 300 बूचड़खानों पर ताले डल गए.

लखनऊ से लेकर हाथरस और मऊ से लेकर गोरखपुर तक हर जगह मीट और मछली की दुकाने बंद कराइ जा रही है. वही दूसरी और बूचड़खानों बंद होने की बाद उनमे काम करने वाले लोग मांग कर रहे है कि सरकार उन्हें दूसरी जगह रोजगार दे या फिर बूचड़खाने चलाने का लाइसेंस दे. अब वह इसके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में है. इसे उत्तरप्रदेश राज्य की भाजपा सरकार का असर कहें या फिर प्रशासन की मुस्तैदी मगर उत्तरप्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद बूचड़खानों पर गाज गिरना प्रारंभ हो गई है.

 बता दे बूचड़खाने ऐसा स्थान है जहां पर तय मानक से अधिक पुश काटे जाते हैं. ऐसे में इनपर कार्रवाई होना चाहिए. इस मामले में बीते वर्ष कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई थी मगर इसके बाद भी बूचड़खाना चलता रहा. यहां पर ताला तोड़कर काम किया जाता रहा. हालांकि प्रशासन की कार्रवाई के बाद इसे चलाने वालों ने कहा था कि यदि ये बंद किए जा रहे हैं तो फिर सरकार को रोजगार प्रदान करने के लिए प्रबंध करना होगा.

हॉस्पिटल में एसिड अटैक पीड़िता से मिलकर योगी बोले - दोषियों को कतई बख्शा नही जाएगा

जब लेडी IPS हो गई मनचले के सिगरेट के धुंए का शिकार

आदित्यनाथ से मिलने पहुचे मुलायम सिंह की बहु अपर्णा और बेटे प्रतीक

एक्शन में योगी, 100 से अधिक दागी पुलिसकर्मी सस्पेंड, अभी और बढ़ सकती संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -