ममता के राज में 'कश्मीर' बन रहा बंगाल ! 'हत्या' के डर से सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता भागे असम

May 05 2021 09:33 AM
ममता के राज में 'कश्मीर' बन रहा बंगाल ! 'हत्या' के डर से सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता भागे असम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद उपजी सियासी हिंसा के बाद सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंगाल छोड़ दिया है। बंगाल के पड़ोसी सूबे असम के मंत्री व भाजपा नेता हिमंता बिस्वा सरमा ने स्वयं इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि,”एक दुखद घटनाक्रम में 300-400 बंगाल के भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों ने अत्याचार और हिंसा का सामना करने के बाद असम के धुबरी पहुंचे है। हम उन्हें आश्रय और भोजन दे रहे हैं।”

इसके साथ ही सरमा ने ममता बनर्जी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 'दीदी को लोकतंत्र के इस कुरूप नृत्य को रोकना होगा! बंगाल बेहतर का हकदार है।' उल्लेखनीय है कि 2 मई 2021 को तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने राज्य में बहुमत लेकर लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की है, वहीं भाजपा ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस दौरान ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से सुवेंदु अधिकारी से हार गईं हैं। इसी के बाद से वहाँ लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। किसी को बेरहमी से प्रताड़ित किया गया, तो किसी की हत्या कर दी गई।

बंगाल में हो रहीं हत्याओं, हिंसा, आगजनी का आरोप टीएमसी के गुंडों पर लगा है। रविवार (मई 2, 2021) को अभिजीत सरकार नामक एक भाजपा कार्यकर्ता ने TMC के गुंडों की हरकतों के संबंध में सोशल मीडिया पर बताया था। उसके कुछ ही देर बाद उनकी हत्या कर दी गई है।

सड़क पर अचानक आ गिरा मेट्रो सिस्टम का एक हिस्सा, 23 लोगों की गई जान

कोरोना वायरस के कारण क्या टल जाएगा ममता का शपथ ग्रहण समाहरोह

बंगाल में खुनी संघर्ष, भयंकर रक्तपात के बाद ममता बनर्जी ने बुलाई आपात बैठक