शाहरुख़ ने इंडस्ट्री में पूरे किये 30 साल, पहली फिल्म से हुए थे सुपरहिट

आज शाहरुख़ खान को बॉलीवुड इंडस्ट्री में 30 साल हो गए हैं। ऐसे में आप सभी को बता दें कि दीवाना से शाहरुख़ ने बॉलीवुड में कदम जमाए थे। वैसे तो यह फिल्म दिव्या भारती की कहानी थी लेकिन शाहरुख़ ने इसमें अहम किरदार निभाया था। वैसे 'दीवाना' के बजाय हेमा मालिनी की दिल आशना है फिल्म शाहरुख खान की पहली फिल्म बनने वाली थी। जी हाँ, 18 दिसंबर 1992 को हेमा की फिल्म की रिलीज बाबरी मस्जिद विध्वंस और देश में अशांति के कारण टल गई। उस दौरान तकनीकी रूप से 'दिल आशना है' शाहरुख की पहली फिल्म थी, जो आखिरकार दो हफ्ते देरी से 25 दिसंबर को रिलीज हुई।

हालाँकि इससे पहले दीवाना शाहरुख की पहली सिनेमा रिलीज फिल्म बन चुकी थी। आपको बता दें कि दिव्या भारती एक इंस्टेंट स्टार थीं और शाहरुख खान पहले ही देश में सेंसेशन बन चुके थे। स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख को साइन करने के बारे में बोलते हुए हेमा मालिनी ने बताया था कि कैसे वह उनसे मुंबई में एक न्यू कमर के रूप में मिले थे। उस दौरान उन्होंने कहा, 'मैंने उससे बहुत साफ-साफ कहा कि फिल्म लड़की के किरदार पर आधारित है।

वह उसके प्रेमी की भूमिका निभा सकता था जो एक छोटी संक्षिप्त भूमिका थी। उसे फिर भी रोल निभाने पर जोर दिया। काश, मैं उसे और ज्यादा करने के लिए दे पाती।' SRK की पहली और दूसरी दोनों फिल्मों में दिव्या भारती ने सह-भूमिका निभाई थी। जी हाँ और आज शाहरुख़ सुपरस्टार हैं और कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों को दीवाना बना चुके हैं। उनकी आने वाली फिल्मों की लिस्ट में पठान शामिल है, इसके अलावा वह डंकी में भी दिखाई देंगे।

मंदिर में जीभ काटकर महिला ने की देवी मां को अर्पित और फिर...

सिन्हा आज राष्ट्रपति पद का नामांकन करेंगे दाखिल

क्या आप भी जाते है जिम? तो जरूर पढ़ ले ये दर्दनाक मौत की खबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -