30 वर्ष पहले हादसे में टूट गई थी सर की 30 हड्डियां, लेकिन अब अपने नाम किया ये पदक

30 वर्ष पहले हादसे में टूट गई थी सर की 30 हड्डियां, लेकिन अब अपने नाम किया ये पदक
Share:

शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिका के कोल्बी स्टीवेन्सन ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल स्कीइंग बिग एअर प्रतिस्पर्धा में बीते बुधवार को सिल्वर मॉडल अपने नाम कर लिया है। 24 साल के खिलाड़ी ओलंपिक में खेलना और जीत अपने नाम करना चाहते है, चमत्कार ही मानते हैं। दूसरी ओर, 36 साल के अमेरिकी खिलाड़ी लिंडसे जैकोबेलिस ने स्नोबोर्ड क्त्रसस प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मैडल भी अपने नाम किया। 

जैकोबेलिस ने 2006 टोरिनो (इटली) ओलंपिक में पहली बार स्नोबोर्ड क्त्रसस प्रतिस्पर्धा में भी हिस्सा ले चुकीं है और तब से चार ओलंपिक खेलों में शामिल हो गई है, लेकिन वह अब तक 1 भी गोल्ड मैडल अपने नाम नहीं कर पाई है। बुधवार को बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में अविश्वसनीय खेल का प्रदर्शन करके 16 वर्ष के उपरण पहली बार पीला तगमा प्राप्त कर लिया है।

लिंडसे ने यह उपलब्धि फ्रांस के क्लो ट्रेस्पेच को हराकर प्राप्त कर लिया है। लिंडसे इससे पहले विश्व चैंपियनशिप में 5 बार गोल्ड और 8 बार एक्स खेलों में खिताब जीत हासिल कर ली है। वहीं 2014 सोची ओलंपिक में सिल्वर मैडल हासिल किया था। अन्य मैच में स्लोवाकिया की पेत्रा व्लहोवा ने स्लैलम दौड़ में अल्पाइन स्कीइंग में गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया है। पेत्रा ने अपनी दौड़ पूरी करने के लिए रजत पदक विजेता कथरीना से 0.08 समय कम लिया।

इंडियन टेबल टेनिस प्लेयर साथियान ने फ्रेंच क्लब के साथ किया करार

अर्जुन काधे ने मुख्य ड्रॉ में बनाई अपनी खास जगह

50 वर्ष पहले माँ ने शीतकालीन ओलंपिक में जीता था मैडल, अब बेटे ने किया ये कमाल

Tags: USA, SPORTS,
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -