महाराष्ट्र में हाहाकार, मिले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित
महाराष्ट्र में हाहाकार, मिले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित
Share:

मुंबई: कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने महाराष्ट्र में हाहाकार मचा दिया। महाराष्ट् ही एक ऐसा राज्य रहा जो देश का सबसे संक्रमित राज्य रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां अभी भी 5000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं। अब इसी बीच नासिक से एक और चौंकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित मिले हैं और इनके मिलने से हाहाकार मच गया है। आपको पता ही होगा कि महाराष्ट्र के पुणे में इससे पहले डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित दो मरीज मिले थे। एक मशहूर समाचार एजेंसी का कहना है कि, नासिक जिला अस्पताल के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि ''नासिक में डेल्टा वेरिएंट से 30 लोग संक्रमित मिले हैं। 28 ग्रामीण क्षेत्र से हैं।''

आगे उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई थी, वहां, इन ये लोग डेल्टा वेरिएंट संक्रमित पाए गए। वहीँ दूसरी तरफ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के मुताबिक, अब तक 135 देशों में तेजी से संक्रमण फैलाने वाला डेल्टा वेरिएंट पाया गया है और दूसरी तरफ WHO ने बताया था कि अगले हफ्ते तक दुनियाभर में कोरोना के 20 करोड़ मामले पहुंच सकते हैं।

आप सभी जानते ही होंगे कि कोरोना को लेकर WHO ने एक बयान में बताया था कि दुनियाभर में 132 देशों में बीटा वेरिएंट के केस मिले हैं, जबकि 81 देशों में गामा वेरिएंट के केस मिले हैं। वहीँ WHO ने यह भी कहा था कि, 182 देशों में कोरोना के अल्फा वेरिएंट के केस मिले हैं। जबकि डेल्टा वेरिएंट के केस 135 देशों में मिले हैं। यह सबसे पहले भारत में पाया गया था। वैसे देश में बीते 24 घंटे में 38000 से ज्यादा केस सामने आए हैं, हालांकि, इस दौरान 40 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं। इसके अलावा, 616 लोगों की मौत हुई है।

सामने आया 'बचपन का प्यार' का पोस्टर, इस दिन रिलीज होगा गाना

4 माह बाद फिर पटरी पर लौटी तेजस एक्सप्रेस, जानिए इस ट्रेन का पूरा शेड्यूल

राज ने कहा था शिल्पा को मेरे वीडियो पसंद आते हैं: शर्लिन चोपड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -