भुवनेश्वर के SUM अस्पताल के ICU में आग से 30 मरीज मरे

भुवनेश्वर : भुवनेश्वर में इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड एसयूएम अस्पताल के आईसीयू वार्ड में अचानक आग लगने से 30 लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है. अधिकांश मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है. सीएम नवीन पटनायक ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

इस भीषण आगजनी की घटना से चिंतित प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से फोन पर बात कर जानकारी ली. नड्डा ने घटना के बारे में पीएम मोदी को पूरी जानकारी दी. पीएम मोदी ने सभी घायलों को दिल्ली के एम्स अस्पताल में दाखिल कराने को कहा है. प्रधान मंत्री ने ट्वीट कर इस घटना पर दुःख व्यक्त किया है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आग सबसे पहले अस्पताल की पहली मंजिल पर लगी, जिसके बाद देखते ही देखते तेजी से फैल गई. आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. 24 दमकल की गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर जैसे तैसे काबू पाया. दमकलकर्मियों ने अस्पताल कर्मचारियों की मदद से अस्पताल में भर्ती बाकी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. प्रारम्भिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है.

आखिरकार मांगनी पड़ी काटजू को माफी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -