24 घंटे में मिले ओमीक्रॉन के 30 नए मामले, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 143
24 घंटे में मिले ओमीक्रॉन के 30 नए मामले, संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 143
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) के वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बीते शनिवार को बढ़कर 143 पर आ चुकी है। आप सभी को बता दें कि तेलंगाना से 12, कर्नाटक से छह, केरल से चार मामले आए जबकि महाराष्ट्र में आठ और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं केंद्र और राज्य के अधिकारियों का कहना है कि अब तक 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महाराष्ट्र (48), दिल्ली (22), राजस्थान (17) और कर्नाटक (14), तेलंगाना (20), गुजरात (7), केरल (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1) में ओमीक्रॉन के मामले सामने आए हैं।

आप सभी को बता दें कि तेलंगाना में ओमीक्रॉन के 12 और नए मामले आने से नए वेरिएंट से संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। जी दरअसल तेलंगाना के स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में इस बारे में जानकारी दी गई है और कहा गया है कि 12 नए मरीजों में से दो लोग केंद्र की ओर से घोषित ‘जोखिम वाले देशों’ से आए थे जबकि 10 लोग दूसरे देशों से आए थे। हालाँकि अभी तीन मरीजों के नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में ओमीक्रॉन वेरिएंट के छह और मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि यहाँ संक्रमण के छह मामलों में से पांच मामले दक्षिण कन्नड़ जिले के दो शैक्षणिक संस्थानों में सामने आए।

वहीं राज्य में अब ओमीक्रॉन के मामलों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। आपको बता दें कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने हाल ही में एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'आज दक्षिण कन्नड़ में दो शैक्षणिक संस्थानों से कोविड के दो क्लस्टरों ​​की सूचना मिली है: क्लस्टर एक: 14 मामले (जिनमें से चार ओमीक्रॉन के हैं)। क्लस्टर दो: 19 मामले (एक ओमीक्रॉन का है)। ब्रिटेन का एक यात्री भी ओमीक्रॉन से संक्रमित पाया गया है।'

लखनऊ में कोरोना के 12 नए मामले, मचा हड़कंप

ओमिक्रॉन की दहशत, लग सकता है 2 हफ्तों का लॉकडाउन!

ओमीक्रॉन को लेकर बढ़ा खतरा, एक्सपर्ट्स ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -