अफगानिस्तान में फिर हुआ हमला 30 की मौत

अफगानिस्तान: अफगानिस्तान के फराह प्रांत की राजधानी फराह में एक बार फिर तालिबान के आतंकियों ने हमला किया. इस हमले में सुरक्षा बलों के कई जवान घायल हुए और कई मारे गए. यह इलाका ईरान की सीमा के निकट है. फराह प्रांत परिषद के प्रमुख फरीद बख्तावर ने कहा कि मंगलवार सुबह तालिबान के लड़ाकों ने कई सुरक्षा जांच चौकियों पर अचानक हमला कर दिया. फराह प्रांत के सांसद मोहम्मद सरवर उस्मानी ने भी तालिबान के हमले की पुष्टि की

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने हमले की जिम्मेदारी ली. उसने कहा कि लड़ाकों ने कई दिशाओं से हमले किए , इसके बाद उन्होंने कई जांच चौकियों पर हमले किए. बता दें की एक अन्य हमले में अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में जिला पुलिस मुख्यालय पर बीती रात तालिबान आतंकी संगठन ने हमला किया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत होने की खबर आई है. हमले में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस बात की जानकारी बाद वहां के अधिकारियों ने दी है.

 प्रांतीय पुलिस के प्रमुख जनरल अब्दुल राजिक ने बताया कि हमला बीती रात स्पिन बोल्डक जिले में हुआ. हमलावर ने जिला पुलिस मुख्यालय के प्रवेश द्वार पर एक बम विस्फोट किया और इसके बाद हथियारबंद कई अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि, सुरक्षाबलों ने चार हमलावरों को मार गिराया है.

फुटबॉल विश्व कप के लिए पुर्तगाल टीम घोषित

जानकारी लीक करने वाले 'देशद्रोही और कायर'- ट्रंप

ईरान पर अमरीका ने कसी नकेल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -