नाइजीरिया में कहर बरपा रहा है लासा बुखार
नाइजीरिया में कहर बरपा रहा है लासा बुखार
Share:

लागोस : नाइजीरिया में लासा बुखार का कहर जारी है और साल 2018 की शुरुआती माह यानि कि जनवरी 2018 तक इस बुखार से मरने वालों की संख्या 30 पर पहुंच गई हैं. एक समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि गवर्नर ओलुवारोतिमी अकेरीदोलू का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम ओंडो राज्य में प्रयोगशाला परीक्षण करवाया गया जिसमे इस राज्य में लासा बुखार के 36 नए मामले सामने आये हैं, इसमें से राज्य के 9 लोग शनिवार रात तक दम तोड़ चुके हैं.

इससे पहले पिछले सप्ताह ही इस बुखार से मरने वालों कि संख्या 21 बताई गई थी. नाइजीरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल चिक्वे इहेकवेजू के महानिदेशक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि नाइजीरिया में इस बुखार की चपेट में आ जाने के कारण कुल 21 लोगों की जान जा चुकी है. वहीँ उन्होंने यह भी कहा था की सरकार जल्द से जल्द इसे रोकने के प्रयास कर रही है.

वहीँ गवर्नर ने कहा है कि इस बुखार से अब तक 30 लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग अभी भी इस बुखार से पीड़ित हैं. इस रोग को फैलने से रोकने लिए सरकार ने राज्य और स्थानीय स्तर पर आपात तैयारियां कर ली हैं. उन्होंने आगे कहा कि वैसे तो यह एक वायरल संक्रमण है जो लगभग साल भर ही देश भर में लोगों को परेशान करता है लेकिन शुष्क मौसम में इसके ज्यादा मामले सामने आते हैं.

जैकपॉट : इस भारतीय की लगी 17 करोड़ की लाटरी

क्रिकेटर ने शादी टाल कर मैच खेलते हुए रचा इतिहास

रूस में हुई अभी तक की सबसे तूफानी बर्फ़बारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -