30 दिन में स्किन के काले दाग धब्बों से छुटकारा दिलाता है दही
30 दिन में स्किन के काले दाग धब्बों से छुटकारा दिलाता है दही
Share:

सभी लड़कियां अपनी स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल करती हैं, पर क्या आपने कभी दही का इस्तेमाल किया है. दही स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से काले दाग धब्बे, ब्लैकहेड्स, झाइयां और झुर्रियों की समस्या दूर हो जाती है. आज हम आपको दही के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर काले दाग धब्बे, झुर्रियां और पिंपल्स की समस्या है तो दही में नींबू और टमाटर का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. 

2- दही का स्क्रब बनाने के लिए दो चम्मच दही में एक चम्मच चीनी, आधा चम्मच कॉफी पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगा कर 3 मिनट तक स्क्रब करें. बाद में इसे साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपकी स्किन गोरी और स्मूथ हो जाएगी. 

3- पिगमेंटेशन, झाइयां और काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए एक चम्मच दही में दो चम्मच जैतून का तेल और एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद रुई के एक टुकड़े को गर्म दूध में भिगोकर अपने चेहरे को साफ करें. फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोएं. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा.

 

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है चीनी का स्क्रब

बालों को झड़ने से रोकता है शकरकंद का हेयर मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -