CM योगी के क्षेत्र गोरखपुर में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 30 बच्चों की मौत

Aug 11 2017 07:24 PM
CM योगी के क्षेत्र गोरखपुर में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 30 बच्चों की मौत

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर के अस्पताल में एक दर्दनाक हादसा हो गया है, जिसमे गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से 30 बच्चो की मौत हो गयी है. बताया गया है कि ऑक्सीजन कंपनी के 66 लाख रूपये अस्पताल की तरफ बकाया थे. जिसके चलते कंपनी ने ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी थी. जिससे 24 घंटो में 30 बच्चो की दर्दनाक मौत हो गयी है. 

कंपनी ने कल ही अस्पताल पर राशि बकाया होने के कारण ऑक्सीजन की सप्लाई को बंद कर दिया था. जिसमे कल से लेकर आज तक 30 बच्चे मौत के मुँह में समा गए है. जिसके लिए अस्पताल प्रबंधन के साथ ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी इसकी जिम्मेदारी लेने से बच रहे है.  

इतनी बड़ी घटना होने पर गोरखुर सहित पुरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है. हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 अगस्त को गोरखपुर के बीआरडी अपस्ताल का दौरा किया था. जिसके दो दिन बाद ही इतना बड़ा हादसा हो गया है. मरने वालो में ज्यादा बच्चे वो है जो दिमागी बुखार से ग्रसित थे वही इसमें नवजात बच्चे भी शामिल है. बता दे कि मध्यप्रदेश के इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में  21 जून को भी ऐसी ही स्थिति बनी थी जिसमें चौबीस घंटे में 17 लोगों की मौत हो गई थी.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

दिलीप कुमार को लीलावती अस्पताल से मिली छुट्टी

बांग्लादेशी कप्तान को आया खून ,जानिए क्या है माजरा

नहीं रहे ‘पीपली लाइव’ और ‘स्लमडॉग मिलियनेर’ के अभिनेता सीताराम पांचाल

घटनास्थल पर की थी उल्टी, फिर कैसे हो गई करंट से मौत

'आशा ' की मौत, निराशा का अँधेरा

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories