'चुनाव में एक साथ खड़ी हुई पंचायत सचिव की 3 पत्नियां', बदनामी से बचने के लिए पति ने उठाया ये कदम
'चुनाव में एक साथ खड़ी हुई पंचायत सचिव की 3 पत्नियां', बदनामी से बचने के लिए पति ने उठाया ये कदम
Share:

सिंगरौली: मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव आरम्भ होने के साथ ही अजीबोगरीब किस्से निकलकर सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक गजब किस्सा सिंगरौली में सामने आया है। यहां एक पति की 3 पत्नियां एक साथ चुनावी मैदान में हैं। यह पति कोई आम आदमी नहीं, बल्कि सरकारी कर्मचारी है। 2 सरपंच पद के लिए एक-दूसरे के सामने हैं, तो एक ने जनपद सदस्य का चुनाव लड़ा है। पूरी घटना सिंगरौली जिले के देवसर जनपद क्षेत्र अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पीपरखाड़ की है। सरकारी नौकरी एवं पत्नियों के दबाव से व्यक्ति फिलहाल गांव से फरार है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ ही नामांकन एवं दावेदारी का दौर जारी है। चुनावी शोर-गुल के बीच कई कहानियां भी सामने आ रही हैं। कहीं सास-बहू के आमने-सामने हैं तो कहीं देवरानी अपनी जेठानी के सामने चुनावी मैदान में हैं। किन्तु सिंगरौली की पीपरखाड़ ग्राम पंचायत की घटना सबसे अलग है। दरअसल, कटहदा में पदस्थ ग्राम पंचायत सचिव सुखराम गौड़ की 3 पत्नियां पीपरखाड़ ग्राम पंचायत से चुनाव मैदान में हैं। पहली बीवी कुसुम कली सिंह एवं दूसरी बीवी गीता सिंह एक ही ग्राम पंचायत में सरपंच पद की दावेदार हैं, तो तीसरी बीवी उर्मिला सिंह देवसर के वार्ड क्रमांक 13 से सदस्य पद के लिए उम्मीदवार है।

आपको बता दें, अब मामला चर्चाओं में आने के बाद सुखराम की दिक्कतें बढ़ गई है। अफसरों ने ग्राम पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अफसरों ने इस मामले में सुखराम को जल्द से जल्द जवाब देने को बोला है। बता दें, हिंदू विवाह अधिनियम के तहत व्यक्ति एक जीवित पत्नी के रहते दूसरी शादी नहीं कर सकता। मगर, सुखराम ने 3 शादियां की हैं। ऐसे में यदि सही तरीके से जांच हुई तो पंचायत सचिव न केवल अपनी सरकारी नौकरी गंवा बैठेगा, बल्कि उस पर आपराधिक मुकदमा भी दर्ज हो सकता है।

आज नामांकन दाखिल करेंगे पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर पहुंचे CM शिवराज

भाजपा ने जारी की अपने पार्षद प्रत्याशियों की सूची

नगर पालिका एवं परिषद के पार्षद प्रत्याशियों की भाजपा ने सूची जारी की, पोरवाल समाज हुआ निराश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -