दाँतों को सफ़ेद करने के 3 कारगर उपाय
दाँतों को सफ़ेद करने के 3 कारगर उपाय
Share:

दांत जितने ज्यादा सफ़ेद और चमकदार हो देखने में उतने ही ज्यादा अच्छे और सुन्दर लगते है. पिले दाँतों को देखने की किसी की इच्छा नहीं होती है. यदि आपके दांत पिले है तो आप इन नुस्खों की मदद से इन्हें दुबारा सफ़ेद और चमकीला बना सकते है. 

1. च्विंगम चबाएं: 
प्रतिदिन शुगर फ्री च्विंगम चबाने से आपके मुंह में ज्यादा स्लाइवा(लार) का निर्माण होता है जिससे मुंह में बचे रह गए खाने के छोटे टुकड़े साफ हो जाते हैं और दांत भी आसानी से साफ हो जाते हैं. च्विंगम चबाने की आदत फायदेमंद है क्योंकि यह दांत की इनेमल परत को मजबूत बनाता है और बैक्टीरियल इंफेक्शन से बचाता है जिससे कैविटी होने की संभावना कम हो जाती है. 

2. नारियल तेल और पुदीने की पत्ती:
नारियल का तेल दांतों के धब्बों को कम करने के लिए सहायक है इसके अलावा बैक्टीरिया को खत्म करता है जिससे दांतों में प्लाक नही जमता. पुदीने की पिसी हुयी पत्ती और 3 चम्मच कोकोनट ऑयल को मिलाकर माउथवॉश की तरह प्रतिदिन प्रयोग करें.

3. बेकिंग सोडा: 
अपने गंदे और पीले दिखने वाले दांतों को सफेद करने करने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा और थोड़ा सा पानी लेकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं और अब इस पेस्ट को साधारण टूथ-पेस्ट की तरह ब्रश में लगाकर दांतों को 3 मिनट तक साफ करें, कभी-कभी पानी की जगह नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं और प्रयोग करें, एक सप्ताह में फर्क देखने को मिलने लगेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -