बड़ी सफलता : भारतीय सेना ने मार गिराए अमरनाथ यात्रा पर हमला करने वाले लश्कर के 3 आतंकी
बड़ी सफलता : भारतीय सेना ने मार गिराए अमरनाथ यात्रा पर हमला करने वाले लश्कर के 3 आतंकी
Share:

जम्मू : निर्दोष अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकियों की उलटी गिनती शुरू हो गई है.इसी कड़ी में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात को हुई भीषण मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन खतरनाक आतंकियों को ढेर कर दिया. कहा जा रहा है कि मारे गए तीनों आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल के साथी थे और ये तीनों भी तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले में शामिल थे. सुरक्षाबलों को अब अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल की तलाश है.

उल्लेखनीय है कि 10 जुलाई को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में सात अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 17 घायल हो गए थे. उस हमले में कल रात मारे गए तीनों आतंकियों का भी हाथ था .मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान मुद्दसर हजाम, शौकत लोहार और लश्कर कमांडर जिबरान के रूप में हुई है. हालाँकि जिबरान के मारे जाने की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

गौरतलब है कि मारे गए तीनो आतंकी लश्कर के शीर्ष श्रेणी के आतंकी थे और पिछले दिनों अनंतनाग में थाना प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों की हत्या में भी इन्हीं का हाथ था. सुरक्षा बल अब अमरनाथ हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल की तलाश के लिए सघन अभियान चला रहे है. अबू इस्माइल के खात्मे के बाद ही अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वालों का बदला पूरा होगा.

यह भी देखें

अमरनाथ तीर्थ यात्री हमले में, जम्मू -कश्मीर पुलिस का जवान अरेस्ट

लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -