10 सैटेलाइट फ़ोन के साथ पकड़े गए 3 संदिग्ध
10 सैटेलाइट फ़ोन के साथ पकड़े गए 3 संदिग्ध
Share:

पोकरण : पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रहे सीजफायर के उल्लंघन के बाद भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी को खबर मिली थी कि 26 जनवरी के दौरान आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने कि फ़िराक में है. इसके चलते सेना को मुस्तैद कर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था और प्रमुख शहरों कि सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई थी. वहीँ गंतरा दिवस के मौके पर मिलिट्री इंटेलिजेंस और जैसलमेर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. इन तीनो संदिग्धों के पास से प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन भी बरामद किये गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार तीनो को पोकरण के थाट गांव के पास से पकड़ा गया है. वहीँ पकड़े गए तीनो आरोपियों में से 2 अरब के नागरिक बताये गए हैं, जबकि एक नागरिक भारतीय है. भारतीय नागरिक हैदराबाद का रहने वाला है. पकड़े जाने के बाद इन तीनो से पूछताछ जारी है. मिलिट्री इंटेलीजेंस को बीती रात पोकरण थाट गांव के पास से सेटेलाइट फोन के इस्तेमाल होने के संकेत मिले थे. इसी पर कार्यवाही करते हुए मिलिट्री इंटेलीजेंस ने पोकरण पुलिस के साथ मिलकर तीनो आरोपियों को धर दबोचा. अरब नागरिकों की पहचान अलसभान और अलशमरी के रूप में हुई है. और इनके साथ जो भारतीय नागरिक था उसका नाम सैयद मोहसिन बताया जा रहा है.

पुलिस को जानकारी मिली की दोनों अरब के नागरिकों को सैयद मोहसिन ही यहाँ लाया था. वहीँ पुलिस ने बताया कि दोनों विदेशी आरोपियों के पास से तकरीबन 10 सेटेलाइट फोन बरामद किये गए हैं. वहीँ पुलिस एसपी गौरव यादव का कहना है कि सेटेलाइट फोन का इस्तेमाल गंभीर मुद्दा है और इसे लेकर पकड़े गए आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कि जा रही है. आगे जानकारी देते हुए गौरव ने कहा कि पुलिस की पूछताछ पूरी हो जाने के बाद इन्हे खुफिया एजेंसियां को सौंप दिया जायेगा. फिर एजेंसी इनसे पूछताछ करेगी.

ISIS में शामिल पुणे की लड़की

लापता स्टूडेंट पर AMU ने रिपोर्ट पुलिस को सौपी

पाक स्थित हक्कानी नेटवर्क पर अमेरिकी ड्रोन का निशाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -