पाकिस्तानी सिम कार्ड के साथ, मोहाली से पकड़ाए तीन संदिग्ध

Jan 04 2016 03:53 PM
पाकिस्तानी सिम कार्ड के साथ, मोहाली से पकड़ाए तीन संदिग्ध

मोहाली ​: पठानकोट के एयरफोर्स एयरबेस स्टेशन में जहां आतंकियों ने घुसपैठ कर दी वहीं मोहाली से पुलिस ने तीन संदिग्ध आरोपियों को पकड़ा है। संदिग्धों से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि ये आरोपी पाकिस्तान के नागरिक हो सकते हैं। यही नहीं आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री मिली है। आरोपियों से पाकिस्तान में उपलब्ध होने वाले सिम कार्ड मिले हैं। आरोपियों ने हथियार भी अपने साथ रख रखे थे। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस द्वारा इस मामले में तलाशी ली जा रही है। सारे क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पठानकोट में हमले को लेकर वायुसेना और एनएसजी के कमांडो ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा है कि आतंकियों के विरूद्ध मुठभेड़ जारी है। दरअसल सैन्य जवानों और स्पेशल कमांडोज़ को अंदर मौजूद आतंकियों को पकड़ने में कुछ परेशानियों का अनुभव हो रहा है। सुरक्षा बल अब किसी तरह की केजुलिटी नहीं चाहता तो दूसरी ओर आतंकियों के हथियार खाली होने का इंतज़ार भी किया जा रहा है।

यही नहीं आतंकी एक अन्य भवन में छुपे हो सकते हैं। जिसे लेकर पूरी तरह की सतर्कता बरती जा रही है। लोगों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा रहा है। इस तरह के हमले के बाद दिल्ली समेत देश में सुरक्षा का अलर्ट जारी कर दिया गया है। दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में भी आतंकी हमले का अंदेशा जताया जा रहा है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स के अधिकारियों से भारत की सीमा में आतंकियों के प्रवेश करने को लेकर जानकारी ली है। खुफिया एजेंसियां देश में घुसपैठ  होने और आतंकी हमला होने को लेकर सतर्कता बरत रही हैं।