सिर्फ तीन स्टेप्स में पाएं लम्बे और खूबसूरत बाल
सिर्फ तीन स्टेप्स में पाएं लम्बे और खूबसूरत बाल
Share:

छोटे बाल बेहद फैशनेबल हो सकते हैं, लेकिन हर लड़की का लंबे और स्वस्थ बाल पाने का सपना होता है. आजकल तो लम्बे बालों का ट्रेंड चल रहा है और हर लड़की चाहती है कि उसके बाल लम्बे घने और सिल्की हों. अगर आप लंबे बाल पाने का सोच रही हैं, तो यहाँ पर कुछ उपाय दिए गए हैं. आज हम आपको इस के बारे में कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकती हैं. आइये जानते हैं वो तीन स्टेप.

अपने स्कैल्प में कंघी (ब्रशिंग) करना
लंबे और मनचाहे बाल पाने का स्कैल्प पर कंघी करना सबसे अच्छा तरीका है. इस थेरेपी में, अपने स्कैल्प में पैडल ब्रश का उपयोग कर मसाज करें. यह प्रक्रिया रक्त प्रवाह के उत्तेजन को बढ़ाता है, इससे आपके स्कैल्प में सभी पोषक तत्व बराबर वितरित होते हैं और आपके बाल बढ़ते हैं.

सही शैम्पू और कंडिशनर का उपयोग
आपके बालों को लंबे और मजबूत बनाने के लिए, आपको आपके बालों को सही उत्पाद से धोना चाहिए. हम कुछ समय से सनसिल्क लॉन्ग एंड हेल्थी ग्रोथ शैम्पू एंड कंडिशनर का उपयोग कर रहे हैं और उसका परिणाम बेहद शानदार है. यह रेंज बायोटिन से भरपूर है, जो बालों का टूटना कम कर देता है ताकि बाल लंबे और स्वस्थ बने.

ठंडे पानी से धोएं
जैसे ही आप स्नान घर से बाहर आते है उसके ठीक पहले आप अपने बालों को ठंडे पानी से धोएं. क्यों? ठंडा पानी नमी को कम होने से और आपके बालों को हीट के नुकसान से बचाता है. कुछ ही पलों के लिए ही सही, पर स्नान ख़त्म होने से ठीक पहले यह काम करें.

दो मुंहे बालों से ऐसे पाएं छुटकारा, बाल बन जायेंगे आकर्षक

अपने झड़ते बालों को रोकने के लिए पुरुष बंद कर दें ये काम

बालों में नहीं करनी ऑइलिंग तो इन तरीकों से भी बना सकते हैं सॉफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -