हफ्ते भर में 3 नेताओं की हत्या से बिहार में सनसनी और राजनीति गरम
हफ्ते भर में 3 नेताओं की हत्या से बिहार में सनसनी और राजनीति गरम
Share:

पटना : बिहार की राजनीति में एकाएक भूचाल सा आ गया है, इसका कारण है, एक साथ तीन-तीन राजनेताओं की हत्या। इसमें से बीजेपी के उपाध्यक्ष विशेश्वर ओझा हत्या कांड में पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया है। भोजपुर जिले की पुलिस ने मामले में तुरंत एक्शन लेते हुए हरेंद्र सिंह उर्फ भुआ को गिरफ्तार किया है।

ओझा हत्याकांड में रोष प्रकट करते हुए बीजेपी ने भोजपुर बंद का ऐलान किया है। बंद के कारण दानापुर से मुगलसराय के बीच ट्रेन का परिचालन प्रभावित हो रहा है। पिछले 7 दिनों में बिहार में तीन नेताओं की हत्या ने सनसनी फैला दी है। शुक्रवार को भी 24 घंटे के भीतर बीजेपी के दो नेताओं की हत्या हो गई। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी डीआईजी और एसपी की 17 फरवरी को आपातकाल बैठक बुलाई है।

बीजेपी के दो नेताओं के हत्या होने के बाद उनकी मांग है माममले की सीबीआई जांच कराई जाए। पहले छपरा में बीजेपी के नेता केदार सिंह की और भोजपुर में विशश्वर ओझा की गोली मारकर हत्या करने के बाद बीजेपी नीतीश सरकार पर प्रहार करने में लगी है। बीजेपी अध्यक्ष मंगल पांडे ने चेतावनी दी है कि यदि 72 घंटे के भीतर आरोपियों पर कार्रवाई नही हुई, तो आंदोलन किया जाएगा। पांडे का कहना है कि यह राजनीतिक साजिश है।

उन्होने कहा कि जो लोग अपराधियों को संरक्षण दे रह है, उन्ही के साथ हाथ मिला लिया गया है, इसलिए अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है। दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि ओझा की हत्या के पीछे आपसी रंजिश का मामला हो सकता है। ओझा पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज थे। ओझा की शिवजीत मिश्रा से पुरानी दुश्मनी रही है।

बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य में कानून फेल है। अपराधियों को खुली छूट मिली हुई है। शहनवाज हुसेन ने कहा कि 24 घंटे के भीतर राज्य में दो बीजेपी नेताओं की हत्या अपराधियों को दिए गए संरक्षण का परिणाम है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -