मुठभेड़ में एक नक्सली समेत तीन की मौत
मुठभेड़ में एक नक्सली समेत तीन की मौत
Share:

नईदिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा क्षेत्र में मुठभेड़ में एक महिला नक्सली सहित तीन नक्सलियों की मौत हो गई। दरअसल दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि फरापाल थाना क्षेत्र के तहत कच्चेघाट गांव के जंगल में पुलिस दल द्वारा मुठभेड़ में महिला नक्सली सहित 3 नक्सलियों की मौत हो गई। इस मामले में अधिकारियों द्वारा कहा गया कि फरसापाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त हेतु रवाना किया गया। पुलिस दल कच्चेघाट गांव के जंगल में था।

इस दौरान नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी प्रारंभ कर दी। जिसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की। इस मामले में अधिकारियों ने कहा कि दोनों ही ओर से गोलीबारी हुई है जिसके बाद नक्सली फरार हो गए। घटनास्थल से नक्सलियों के शव, 315 बोर का रिवाॅल्वर, बंदूक व नक्सली सामान जब्त कर लिया गया। उनका कहना था कि फरसापाल क्षेत्र स्थित धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा में है यहां नक्सली गतिविधी की सूचना मिल रही है। दरअसल पुलिस दल को गश्त हेतु रवाना कर दिया गया था।

पुलिस दल जब कच्चेघाट गांव के जंगल में पहुंचा तो नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी प्रारंभ कर दी। दूसरी ओर पुलिस दल द्वारा जवाबी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई। इस दौरान अधिकारियों ने का कि दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस दल ने घटनास्थल से खोजबीन प्रारंभ कर दी।

जहां पर तीन वर्दीधारी नक्सलियों के शव 315 बोर का रिवाॅल्वर, भरमार बंदूक और अन्य सामग्री बरामद हुई। उनका कहना था कि फरसापाल क्षेत्र में नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा व बीजापुर जिले की सीमा के तहत नक्सली गतिविधि की सूचना लगातार मिल रही है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों में नक्सलियों ने घात लगाकर हमले कर दिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -