भिवानी में पहाड़ दरकने से अब तक 3 की मौत, 10 लोगों के दबे होने की आशंका
भिवानी में पहाड़ दरकने से अब तक 3 की मौत, 10 लोगों के दबे होने की आशंका
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के भिवानी में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है. जहां  डाडम खनन क्षेत्र में शनिवार को पहाड़ धंस गया. यहां मलबे में दबकर 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. हालांकि अभी भी 10 लोगों के दबे होने की आशंका है. वहीं, चट्टानों के नीचे दबकर 20 के लगभग वाहन तहस-नहस हो गए हैं. फिलहाल, बचाव कार्य आरंभ कर दिया गया है और पुलिस टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई है. वहीं, खनन में इस्तेमाल होने वाली पोकलैंड और दूसरी कई मशीनें बड़ी बड़ी चट्टानों के नीचे दबी हुईं हैं. 

इसके साथ ही एसडीएम मनीष फौगाट भी सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे. राहत और बचाव का कार्य जारी है. जहां घायलों को मलबे से निकालकर उपचार के लिए सिविल अस्पताल भेजा जा रहा है. वहीं, फिलहाल मौके पर मीडियाकर्मियों व आम जनता के जाने पर रोक लगा दी गई है. मौक़े पर पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल व पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने हादसे की जानकारी ली है. जानकारी के मुताबिक, यह हादसा भिवानी के खनन क्षेत्र डाडम में हुआ है. यहां पहाड़ खिसकने से कई लोगों के मलबे के नीचे दबने और हताहत होने की सूचना है. मौके पर बचाव कार्य जारी है.  

फिलहाल अब तक पहाड़ के खिसकने की वजहों का पता नहीं चल सका है. पहाड़ अपने आप खिसका है या फिर धमाके की वजह से यह हादसा हुआ है, इस बारे में अभी कुछ भी जानकारी नहीं मिल सकी है. घायलों को मलबे से निकालकर उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -