छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में दो महिला सहित तीन नक्सली ढेर

Jan 30 2016 03:33 PM
छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में दो महिला सहित तीन नक्सली ढेर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों की मौत हो गई। इस दौरान 3 नक्सलियों को मार गिराया गया है। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक एसआरपी कल्लूरी द्वारा टेलीफोन पर जानकारी दी गई। इस दौरान कहा गया कि बस्तर क्षेत्र के सुकमा जिले में 2 महिला नक्सलियों और बीजापुर जिले में 1 नक्सली को पुलिस ने ढेर कर दिया। 

इस मामले में कल्लूरी द्वारा जानकारी दी गई जिसमें यह कहा गया कि सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाने के तहत पालामड़गु गांव के जंगल में पुलिस द्वारा महिला नक्सलियों को मार दिया गया। इन नक्सलियों की पहचान वंजम शांति और वंजम पोज्जे को मार दिया गया। उनका कहना था कि बीजापुर में जिला पुलिस बल और एसटीएफ के संयुक्त दल को गश्त हेतु रवाना कर दिया गया। 

बीजापुर में जिला पुलिस बल और स्पेशल टास्क फोर्स के संयुक्त दल को गश्त हेतु रवाना कर दिया गया। पालामड़गु गांव के जंगल में जब यह दल पहुंचा तो नक्सलियों द्वारा दल पर गोलीबारी प्रारंभ कर दी गई। इस मामले में पुलिस दल द्वारा जवाबी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। गोलीबारी करने के बाद नक्सली फरार हो गए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस दल ने घटनास्थल पर तलाशी ली इस दौरान 2 महिला नक्सलियों के शव, 2 बंदूक, नक्सलियों की वर्दी, कारतूस, डिटोनेटर आदि जब्त किए गए। स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा क्षेत्र की पैट्रोलिंग भी की गई।