इन 3 सौंदर्य सामग्रियों से बढ़ाएं त्वचा का निखार
इन 3 सौंदर्य सामग्रियों से बढ़ाएं त्वचा का निखार
Share:

सुंदरता बहुत ही व्यक्तिगत है और पिछले कुछ महामारी के महीनों में, त्वचा की देखभाल ही वह सब है जो हमें स्वस्थ रखने में मदद कर रही है। अपने आप को लाड़ प्यार करने के सबसे आसान तरीकों में से एक है एक अच्छे पुराने फेस मास्क को व्हिप करना और इसे काम करने देना इसका जादू है। जबकि महंगे उत्पादों के अपने फायदे हैं, घरेलू उपचारों के बारे में कुछ ऐसा है जो हमेशा हमारे स्व-देखभाल सत्रों में अपना रास्ता खोज लेता है। इसलिए यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो एक अच्छा होममेड मास्क पसंद करते हैं या घरेलू उपचार की दुनिया में जाना चाहते हैं, तो इन 3 सामग्रियों का स्टॉक करना सुनिश्चित करें:

गुलाब जल

सबसे अधिक पसंद की जाने वाली सामग्री में से एक, गुलाब जल फेस मास्क के लिए एक बेहतरीन टोनर और बाइंडिंग एजेंट के रूप में काम करता है। यह किसी भी तरह से रोमछिद्रों को बंद नहीं करते हुए त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए सबसे अच्छे में से एक है। ड्राई स्किन से लेकर एक्ने प्रोन और ऑयली तक हर लड़की के लिए अच्छा काम करता है। यह एक बेहतरीन उत्पाद भी है जो उम्र बढ़ने के संकेतों पर अच्छा काम करता है और उन्हें कम करने में मदद करता है।

विटामिन ई

यदि आप कुछ समय से हमारा अनुसरण कर रहे हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि हम स्किनकेयर और हेयरकेयर दोनों के लिए विटामिन ई की कितनी शपथ लेते हैं। यह वह घटक है जो आपके एसपीएफ़ को पूरी तरह से पूरक करता है और यूवी किरणों के हानिकारक प्रभावों को बदल देता है। यह मुँहासे के निशान और दोषों को कम करने पर काम करते हुए त्वचा को हाइड्रेटेड और शांत भी रखता है।

एलोवेरा

सूची में इस चमत्कारी घटक का होना कोई रहस्य नहीं होना चाहिए। एलोवेरा आपके ब्यूटी वॉर्डरोब में सबसे अच्छी सामग्री में से एक है। यह बढ़ी हुई या धूप से झुलसी त्वचा पर काम करते हुए त्वचा को नमीयुक्त रखने में मदद करता है। विरोधी भड़काऊ गुण सभी प्रकार की त्वचा पर काम करते हैं जिससे यह हर अलमारी में होना चाहिए।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से की मुलाकात

कर्नाटक: लॉकडाउन में कल दी जा सकती है ढील, बैठक में होगा अहम फैसला

4 साल पुराने गुड़िया रेप और हत्या मामले में अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -