'3 माह-3 लहरें..', कोरोना की चपेट में चीन, बीजिंग की 70 फीसद आबादी संक्रमित
'3 माह-3 लहरें..', कोरोना की चपेट में चीन, बीजिंग की 70 फीसद आबादी संक्रमित
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना एक बार फिर बेकाबू होने लगा है। संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है और अब इससे मौतें भी होने लगीं हैं। राजधानी बीजिंग में सोमवार (19 दिसंबर) को दो लोगों की जान चली गई। जीरो-कोविड पॉलिसी हटाने के बाद ये पहली दफा है, जब सरकार ने कोरोना से मौतें होने की बात स्वीकार की है। अनुमान लगाया जा रहा है कि राजधानी बीजिंग की 70 फीसदी आबादी इस वायरस से संक्रमित हो चुकी है, जिस वजह से लाखों लोग अपने घरों में कैद हैं। 

इस बीच एक्सपर्ट्स का कहना है कि तीन माह के अंदर कोरोना की तीन लहर आ सकती हैं। अभी चीन पहली लहर से जूझ रहा है। चीन के महामारी विशेषज्ञ वू जुन्यो ने तीन लहरें आने की आशंका जाहिर की है। उन्होंने दावा किया कि चीन अभी पहली लहर झेल रहा है और इसका पीक मिड-जनवरी में आ सकता है। उन्होंने आगे कहा कि 21 जनवरी से चीन का लूनार न्यू ईयर भी आरंभ हो रहा है और इस दौरान लोग जमकर यात्राएं करेंगे, जिस कारण दूसरी लहर शुरू होगी। इस दौरान लाखों लोग ट्रैवलिंग करते हैं। इसलिए जनवरी के अंत से दूसरी लहर शुरू हो सकती है जो फरवरी मध्य तक चलेगी।

वहीं, तीसरी लहर फरवरी के अंत से शुरू होने का अंदेशा है। वू जुन्यो का कहना है कि हॉलीडे के बाद लोग फिर से यात्रा करेंगे और इस कारण तीसरी लहर आरंभ हो सकती है। तीसरी लहर फरवरी के आखिर से मार्च के मध्य तक चल सकती है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि तीन लहरें तो आ सकती हैं, मगर इस दौरान संक्रमण के मामलों में गिरावट आने की उम्मीद कम है। उनका दावा है कि लहरों के बीच में भी संक्रमण बढ़ेगा।

लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान हुई मशहूर ब्लॉगर की हत्या, फैंस को लगा झटका

भारतीय-अमेरिकी लैब की संचालक मीनल पटेल मेडिकेयर घोटाला मामले में दोषी करार

मलेशिया में भूस्खलन ने मचाई तबाही, 21 लोगों की मौत, 12 मलबे में दबे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -