बिहार में अवैध बालू का ट्रक पलटा, 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत
बिहार में अवैध बालू का ट्रक पलटा, 3 मजदूरों की दर्दनाक मौत
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय थाना क्षेत्र के SH-69 पर गुल्ली टांड गांव के निकट गुरुवार के अहले सुबह अवैध रूप से बालू लेकर जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में तीन मजदूरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. तीनों मृतक मजदूर पालीगंज अनुमंडल मुख्यालय थाना क्षेत्र के अंकुरी गांव के निवासी थे और मजदूरी कर परिवार का पेट पालते थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तीनों आज भी रोज की तरह बालू उतारने के लिए ट्रैक्टर पर जा रहे थे. इसी बीच यह दुर्घटना हो गई. घटना की सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और ट्रैक्टर को जब्त करने के साथ-साथ ड्राइवर को अरेस्ट कर लिया. शवों को कब्जे में लेकर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. स्थानीय लोगों की मानें तो क्षेत्र में सोन नदी से अवैध बालू की खुदाई और ढुलाई का धंधा चरम पर है. आरोप है कि पुलिस के संरक्षण में ये कार्य हो रहा है. इसी का परिणाम है कि आज तीन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना AIIMS भेजना चाहती थी. 

इस बात पर ग्रामीण भड़क गए और पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में ही पोस्टमार्टम कराने की मांग की. दअरसल, पहले अनुमंडल क्षेत्र के मरने वालों का पोस्टमार्टम अनुमंडल अस्पताल में ही किया जाता था. मगर बीच कुछ दिनों से शवों को पोस्टमार्टम के लिए पटना AIIMS भेजा जा रहा है. इस कारण क्षेत्र के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 15 दिन बाद हुई कटौती, जानिए क्या हैं आज के भाव

पिछले साल की तुलना में वित्त वर्ष 2020-21 में आया ये बदलाव

मारुति सुजुकी इंडिया ने वित्त वर्ष 20-21 में बेचे 1.57 लाख सीएनजी वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -