आ रहा है राफेल, अंबाला एयरबेस का 3 किमी एरिया 'नो ड्रोन जोन' घोषित
आ रहा है राफेल, अंबाला एयरबेस का 3 किमी एरिया 'नो ड्रोन जोन' घोषित
Share:

नई दिल्ली: फ्रांस से आ रहे पांच राफेल फाइटर जेट्स का पहला जत्था 29 जुलाई को भारत पहुंचेगा. ये पांचों राफेल विमान 7 हजार किमी का सफर तय करके भारत पहुंचेंगे. इन राफेल विमानों को अंबाला में इंडियन एयरफ़ोर्स बेड़े में शामिल किया जाना है. अंबाला एयर बेस भी अब राफेल के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है.

राफेल विमानों के भारत आगमन को देखते हुए अंबाला एयर बेस के लिए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम भी कर दिए हैं. अब अंबाला एयरबेस के 3 किमी के घेरे को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया गया है. एयरबेस के तीन किलोमीटर के दायरे में ड्रोन पर पूरी तरह बंदिश रहेगी. यदि कोई इसका उल्लंघन करता है तो उस पर सख्त करवाई की जाएगी. एक ओर जहां राफेल को लेकर एयरबेस पहले से ही सभी तैयारियां पूरी कर चुका है, वहीं अब वायुसेना और अंबाला प्रशासन द्वारा एयरबेस के 3 किमी के दायरे को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया गया है.

अंबाला में एयरबेस को लेकर व्यवस्था की जानकारी देते हुए अंबाला छावनी के DSP राम कुमार ने बताया है कि ये अंबाला के लिए गर्व की बात है और यदि कोई नियमों की उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त  कार्रवाई भी की जाएगी. राफेल फाइटर जेट की तैनाती चीन सीमा से तक़रीबन 300 किलोमीटर दूर अंबाला एयरबेस में की जाएगी. इसके चलते अंबाला एयरबेस में भी राफेल को लेकर कड़े इंतज़ाम कर लिए गए हैं. 

आज है विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस, जानिए महत्व

अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतारने वाले पति को हुई उम्र कैद की सजा

कोरोना का शिकार बना सिंगापुर, बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -