सरकार और मधेशी में झड़प, 1 महिला समेत तीन की मौत
सरकार और मधेशी में झड़प, 1 महिला समेत तीन की मौत
Share:

काठमांडू : भारत की सीमा से सटे नेपाल में मधेशियों और सत्ताधरी सीपीएन-यूएमएल के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इस ताजा हिंसा में मधेशी और सत्तारुढ़ दल के युवा शाखा के कार्यकर्ताओं को शांत करने के लिए पुलिस को दखल देनी पड़ी। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी की, जिसमें एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद पीएम के पी ओली ने वहां का दौरा रद्द कर दिया।

दरअसल मधेशियों ने प्रधानमंत्री के आगमन पर आयोजित किए गए अभिनंदन समारोह में विघ्न पैदा करने की कोशिश की। इसके बाद ही माहौल तनाव पूर्ण हो गया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने लाठी चार्ज कर और आंसू गैस के गोले छोड़ कर झड़प को शांत करने की कोशिश की। मोरंग के मुख्य जिलाधिकारी स्वंय राय ने बताया कि तीन व्यक्तियों की मौत हो गई व 8 अन्य घायल हो गए।

पुलिस उपमहानिरीक्षक माधव जोशी ने बताया कि घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। मधेशियों ने पहले वाइएन को समारोह न आयोजित करने की चेतावनी दी। भारतीय मूल के मधेय़ी बीते 5 माह से नए संविधान की मांग कर रहे है। संविधान में देश को 6 प्रांतो में विभाजित करने का प्रावधान है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -