जम्मू कश्मीर में जैश के 3 आतंकी ढेर, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद
जम्मू कश्मीर में जैश के 3 आतंकी ढेर, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पिछले 24 घंटों में कुलगाम में दो मुठभेड़ में खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है, जिसमें एक पाकिस्तानी भी शामिल है। इन आंतकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं। सुरक्षाबलों को गुप्त सूचना मिली थी कि कुलगाम के अहवाटू इलाके में तीन आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद इलाके में पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा एक जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया गया था। 

जैसे ही सुरक्षाबल संदिग्ध स्थान पर पहुंचे तो छिपे हुए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों की इस जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए। इन आतंकियों की शिनाख्त बटपोरा के मोहम्मद शफी गनी और टाकिया गोपालपोरा के मोहम्मद आसिफ वानी उर्फ ​​यावर के रूप में की गई है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद (JeM) से जुड़े थे। पुलिस ने कहा कि दोनों आतंकी पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार समेत कई आतंकी अपराधों के मामलों में लिप्त थे। 

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना और CRPF के साथ मिलकर कुलगाम के बटपोरा गांव में इलाके में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना के बाद संयुक्त घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही संयुक्त तलाशी दल संदिग्ध स्थान पर पहुंचा, छिपे हुए आतंकियों ने बचने के लिए नागरिकों के साथ-साथ संयुक्त टीम पर भी गोलीबारी कर दी। हालांकि नागरिकों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया, किन्तु सेना के एक जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं। उन्हें फ़ौरन उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। इसके बाद एक जैश का एक पाकिस्तानी आतंकी अबू हुराह मारा गया। 

मोदी सरकार ने कट्टरपंथी संगठन PFI पर लगाया बैन, आतंकियों से ज्यादा खतरनाक थे मंसूबे

PFI के खिलाफ एक्शन से भड़क सकती है हिंसा, जामिया में धारा 144 लागू

EWS कोटा पर सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, क्या आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों को मिलेगा लाभ ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -